Move to Jagran APP

अक्षय कुमार एंड गैंग ने लंदन में हाउसफुल 4 का शेड्यूल पूरा किया

फिल्म हाउसफुल 4 का पहला शेड्यूल पूरा हो चुका है जो कि पागलपन और मस्ती से भरपूर था। अब आप यह सोचिए कि अगले लोकेशन कहां होगा।

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Sun, 22 Jul 2018 07:18 PM (IST)Updated: Sun, 22 Jul 2018 07:18 PM (IST)
अक्षय कुमार एंड गैंग ने लंदन में हाउसफुल 4 का शेड्यूल पूरा किया
अक्षय कुमार एंड गैंग ने लंदन में हाउसफुल 4 का शेड्यूल पूरा किया

रूपेशकुमार गुप्ता, मुंबई। साजिद खान के निर्देशन में बन रही फिल्म हाउसफुल 4 का पहला शेड्यूल लंदन में पूरा हो गया है। इस मौके पर फिल्म की कास्ट एन्ड क्रू ने केक काटकर जश्न मनाया।

loksabha election banner

फिल्म में अक्षय कुमार के अलावा रीतेश देशमुख, बॉबी देओल, पूजा हेगड़े, कृति खरबंदा और कृति सेनन हैं और इनमें से कुछ मौजूद थे । गौरतलब है कि हाउसफुल 4, हिट हाउसफुल सीरीज की चौथी फिल्म है। इसके पहले की बनी हुई तीनों फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा रिस्पॉन्स मिला था। इस फिल्म का निर्माण साजिद नाडियाडवाला कर रहे हैं। हाउसफुल कॉमेडी फिल्म होने के चलते यह लोगों का बहुत मनोरंजन कर चुकी है और हाउसफुल 4 में हॉउसफुल के पहले भाग से लेकर अब तक इसमें अक्षय कुमार और रितेश देशमुख की अहम भूमिका रही है। फिल्म के अन्य सितारे बदलते रहे हैं। फिल्म निर्देशक साजिद खान ने ट्वीट करके जानकारी दी कि फिल्म का पहला शेड्यूल पूरा हो गया। इसके साथ ही उन्होंने अक्षय कुमार और उनकी एक तस्वीर भी साझा की है।

वहीं साजिद नाडियाडवाला के प्रोडक्शन हाउस नाडियाडवाला ने सोशल मीडिया पर फिल्म से जुड़े अन्य कलाकारों और कास्ट एंड क्रू की केक काटते हुए फोटो साझा करते हुए लिखा है कि फिल्म हाउसफुल 4 का पहला शेड्यूल पूरा हो चुका है जो कि पागलपन और मस्ती से भरपूर था। अब आप यह सोचिए कि अगले लोकेशन कहां होगा।

फिल्म में पहले संजय दत्त को शामिल किया गया था लेकिन संजू बाबा के हटने के बाद नाना पाटेकर ने उनकी जगह ली है। हाउसफुल 4 को हॉलीवुड फिल्मों की तरह बड़े और भव्य तरीके से बनाने की तैयारी है। लंदन से लौट कर जब टीम राजस्थान के कई लोकेशंस पर शूट करेगी तो वहां कई ड्रीम सिक्वेंस फिल्माए जाएंगे। पहले ही ये बताया जा चुका है कि हाउसफुल 4 इस बार कॉमेडी के साथ पुनर्जन्म की कहानी होगी। ये एक कास्ट्यूम ड्रामा भी होगा। राजस्थान में फिल्म के किरदारों को अपना पुनर्जन्म याद आएगा। शूट के लिये बड़े बड़े किलों को चुना गया है। हाउसफुल 4 देखते वक्त आपको बाहुबली की भी याद आ सकती है। जानकारी के मुताबिक पुनर्जन्म के कुछ सीन तब के भी होंगे जब भारत में रियासतें थीं। कहा जा रहा है कि शूटिग का काम नवंबर तक खत्म कर लिया जायेगा। फिल्म अगले साल दिवाली पर रिलीज़ होगी क्योंकि इस फिल्म में जबरदस्त स्पेशल इफ़ेक्ट्स होंगे। लंदन की डबल निगेटिव नाम की विजुअल इफ़ेक्ट्स कंपनी को हायर किया है। इस कंपनी ने ही इंसेप्शन, इंटरस्टेलर, ब्लेड रनर 2049 और डनकर्क जैसी फिल्मों में वीएफएक्स किये थे।

साजिद नाडियाडवाला चाहते हैं कि उनकी हाउसफुल 4 ऐसी फिल्म बन कर आये जो भारत की सबसे बेहतरीन स्पेशल इफ़ेक्ट्स वाली फिल्म कहलाये। लंदन की इस कंपनी के अलावा बाहुबली का स्पेशल इफ़ेक्ट्स बनाने वाली टीम भी हाउसफुल 4 का हिस्सा होगी। इस बार की हाउसफुल में एक काल्पनिक दुनिया बनाई जायेगी। ये एक कॉस्टयूम ड्रामा होगा, जिसमें भूत- प्रेत और अजीबो गरीब चीजों का भी समावेश होगा। ऐसी दुनिया जिसे कभी किसी ने देखा ही ना हो। ये कुछ कुछ हॉलीवुड फिल्म हॉबिट की तरह होगा। जानकारी के मुताबिक इन सारे वीएफएक्स पर करीब 75 करोड़ रूपये की लागत आएगी।

यह भी पढ़ें: बाहुबली के सहारे पार होगी प्रभास की नाव, साहो से है कनेक्शन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.