मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान को भारत में बढ़ती कथित असहिष्णुता पर बयान देना काफी भारी पड़ रहा है अब इस मामले में आमिर और उनकी पत्नी किरण राव के खिलाफ एक एफआइआर भी दर्ज कराई गई है। हालांकि आमिर कह चुके हैं कि उनके बयान को गलत तरीके से लिया जा रहा है।

फिल्म रिव्यूः 'हेट स्टोरी 3' में है बदले की कामुक कहानी'

असहिष्णुता मुद्दे पर विवादित बयान देने के मामले में फिल्म आमिर खान व उनकी पत्नी किरण राव के विरुद्ध मुजफ्फरपुर के सदर थाना में एफआइआर दर्ज की गई है। अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी (एसीजेएम) रामचंद्र प्रसाद ने अधिवक्ता सुधीर कुमार ओझा के परिवाद पत्र की सुनवाई के बाद एक दिसंबर को एफआइआर दर्ज कर जांच का आदेश सदर थानाध्यक्ष को दिया था।

इरफान खान अब करने जा रहे ये नया काम, पत्नी ने भी संभाली कमान

अधिवक्ता ओझा ने 25 नवंबर को मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी (सीजेएम) की कोर्ट में परिवाद दायर किया था। इसमें उन्होंने कहा था कि आमिर व उनकी पत्नी के बयान के बाद विभिन्न राज्यों में धार्मिक व सांस्कृतिक माहौल बिगड़ा है। इस बयान का देश के अंदर व बाहर व्यापक विरोध किया जा रहा है तथा आरोपियों की सुरक्षा तक बढ़ानी पड़ रही है।

जब श्रद्धा कपूर को लगातार 72 घंटे तक करना पड़ गया काम

बता दें कि रामनाथ गोयनका अवार्ड समारोह के दौरान आमिर खान ने कहा था कि उन्हें लगता है पिछले 6-7 महीनों में देश का माहौल बदला था। एक दिन उनकी पत्नी ने उनसे पूछा कि क्या उन्हें बिगड़ते माहौल को देखते हुए देश छोड़कर चले जाना चाहिए? आमिर के इस बयान के बाद कई सामाजिक और राजनीतिक संगठनों ने प्रदर्शन किया। कई जगह आमिर के पुतले भी फूंके गए।

Posted By: Tilak Raj

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस