अनुप्रिया वर्मा, मुंबई. यामी गौतम की फिल्म उरी सर्जिकल रिलीज हो चुकी है और दर्शकों को पसंद भी आ रही हैं. इस फिल्म के लिए ही यामी गौतम ने अपना लुक पूरी तरह से बदला. उन्होंने अपने बालों की लंबाई छोटी कर ली.

तो क्या उन्हें दुख नहीं हुआ? इस बारे में बात करते हुए वह कहती हैं कि वह बचपन से लंबे बालों की शौकीन थी. वह कहती हैं कि मैं अपने स्वेटर को उल्टा करके उसके जो स्लीव होते थे, उसको अपने बालों की चोटियां समझ कर खुश हो लेती थी. मुझे लंबे बालों से इस कदर लगाव था. हां, अपनी पुरानी तस्वीरों को देखती हूं और सोचती हूं कि अच्छे बाल थे. सुंदर बाल थे. लेकिन अभी खुश हूं अपने लुक से. सभी ने इस लुक की तारीफ की है. वैसे बालों का क्या है, बढ़ ही जायेंगे. फिल्म के बारे में बात करते हुए वह कहती हैं कि एक देश के नाते हमारा स्वभाव ऐसा रहा है कि हम कभी अटैकिंग साइड पर नहीं रहे हैं. हमने बस कॉबैट किया है. हमारा देश बहुत ही सहनशील रहा है. लेकिन हर बार आप आतंकवाद को कॉबेट नहीं कर सकते हैं. जो भी उरी में हुआ था. उसके बाद सर्जिकल स्ट्राइक हुई थी. ऐसे में मैं पूरी तरह से अपने देश के जवानों के साथ हूं. उन्होंने जो भी आतंकवादियों को सबक सीखाने के लिए सामने से कार्यवाही की. वह सही थी, क्योंकि वह किसी देश के नागरिक के खिलाफ नहीं था, बल्कि आतंकवाद और आतंकवादियों के खिलाफ था.

यामी के लिए देश भक्ति क्या है? इस सवाल के जवाब में यामी कहती हैं कि निश्चित तौर पर जो आर्मी कर रही है. हम उसकी बराबरी नहीं कर सकते हैं, जो वह हमारे लिए कर रहे हैं. वह सीमा पर खड़े हैं और हमारे लिए गोली खाते हैं. लेकि न एक नागरिक होने के नाते छोटे से बड़े लेवल तक हम कर सकते हैं, जिसकी शुरुआत हम आपकी सम्मान से कर सकते हैं. जहां तक बात महिला सशक्तिकरण की की जाती है. हमें जिम्मेदारी को निभाने के बजाय ज्यादातर सिर्फ शिकायत करना ही आता है. जबकि हमें छोटी-छोटी कोशिशें करनी चाहिए. इसके अलावा आर्मी के परिवार वालों की मदद के लिए जो फंड बनाये जा रहे हैं. हमें उसमें योगदान देना चाहिए.

यामी का मानना है कि यह सच है कि बॉलीवुड में आर्मी की और अधिक फिल्में बननी चाहिए. इससे हमारे देश की युवा पीढ़ी को अपनी आर्मी से जोड़ा जा सकता है. ऐसा नहीं लगना चाहिए कि हम सिर्फ दो तारीख को ही देश के जवानों को याद करते हैं. इस फिल्म को करने की एक वजह यह भी थी. मुझे लगा कि ऐसी फिल्मों के जरिये कहीं न कहीं अपनी सेना को थैंक्यू कह रहे हैं.

यह भी पढ़ें: Box Office पर कमाई की सर्जिकल स्ट्राइक, उरी की शानदार शुरुआत, पहले दिन इतने करोड़

Posted By: Manoj Khadilkar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप