Move to Jagran APP

ये क्या ! भारत के टीज़र में कटरीना नहीं, कोई ख़ास वजह है क्या सलमान खान जी

फिल्म ईद के मौके पर रिलीज होने वाली है. फिल्म का निर्देशन अली अब्बास जफर ने किया है.

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Fri, 25 Jan 2019 12:59 PM (IST)Updated: Fri, 25 Jan 2019 12:59 PM (IST)
ये क्या ! भारत के टीज़र में कटरीना नहीं, कोई ख़ास वजह है क्या सलमान खान जी
ये क्या ! भारत के टीज़र में कटरीना नहीं, कोई ख़ास वजह है क्या सलमान खान जी

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई. सलमान खान की आने वाली फिल्म भारत का टीज़र जारी किया गया है. लेकिन इस टीज़र में दर्शकों को सिर्फ सलमान खान ही नजर आ रहे हैं. फिल्म की मुख्य नायिका कटरीना कैफ इसमें नजर नहीं आई हैं. इसके पीछे एक खास कारण है.

loksabha election banner

दरअसल, फिल्म में कटरीना कैफ का ऐसा किरदार है, जो कि देसी है और इस वजह से मेकर्स चाहते हैं कि उनका लुक अभी से रिविल नहीं किया जाए. चूंकि अभी फिल्म की रिलीज़ में बहुत समय है और कटरीना ने अपने रूप को फिल्म के लिए पूरी तरह से बदला है. फिल्म में उन्होंने ट्रेडिशनल लुक लिया है, उन्हें इस अवतार में अब तक नहीं देखा गया है. इसलिए मेकर्स उनके लुक को दर्शकों के लिए सरप्राइज़ के रूप में रखना चाहते हैं. इसलिए उन्होंने यह लुक अभी जबकि फिल्म की रिलीज में लगभग छह महीने हैं. वह अभी से लुक जाहिर नहीं करना चाहते हैं.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार खबर है कि कटरीना के लुक को मेकर्स फिल्म के ट्रेलर के दौरान ही रिविल करेंगे. बता दें कि फिल्म का टीजर जारी कर दिया गया है, जिसमें सलमान खान पांच लुक्स में नजर आ रहे हैं और उन्होंने दर्शकों को बताने की कोशिश की है कि फिल्म में उनका नाम भारत क्यों है. फिल्म ईद के मौके पर रिलीज होने वाली है. फिल्म का निर्देशन अली अब्बास जफर ने किया है. फिल्म की इस पहली झलक में वह दर्शकों को बता रहे हैं कि उनके माता पिता ने उनका नाम भारत क्यों रखा और भारत रखने के बाद उन्होंने क्यों कभी अपने सरनेम को नहीं जोड़ा, क्योंंकि वह भारत के आगे सरनेम लगा के उसका मान नहीं घटाना चाहते थे।

गौर करें तो फिल्म के टीजर के शुरुआती दृश्यों में कुछ पार्टिशन के भी वक़्त के दृश्य नजर आ रहे हैं। इसके बाद सलमान के कई रूप दिखते हैं, जिसमें वह मौत के कुएं में डेयर डेविल स्टंट करते नजर आ रहे हैं तो दूसरी तरफ वह नेवी ऑफिसर के रूप में भी नजर आ रहे हैं।

फिल्म में सलमान के किरदार के माध्यम से एक देश के सफर को दर्शाने की कोशिश की गई है। फिल्म में सलमान का किरदार भारत यह संदेश देने की कोशिश करता है कि बात जब भारत की हो तो उसे जाति, धर्म या किसी सरनेम का मोहताज न बनाएं। ऐसे में कहा जा सकता है कि भले ही फिल्म ईद पर रिलीज होगी, लेकिन गणतंत्र दिवस के अवसर पर सलमान की तरफ से एक नेक संदेश है और शायद इसलिए फिल्म की टीम ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें: दीपिका के पति ने दी अनुष्का के हसबैंड को मात, इस काम में रणवीर नंबर वन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.