अनुप्रिया वर्मा, मुंबई. विनोद कापड़ी की फिल्म पीहू जल्द ही रिलीज होने वाली है. इस फिल्म को हाल ही में कई फिल्मोत्सव में दिखाया गया है और फिल्म ने दर्शकों को प्रभावित किया है. अब यह फिल्म सिद्धार्थ रॉय कपूर और रोनी स्क्रूवाला अपने प्रोडक्शन के बैनर तले रिलीज कर रहे हैं.

फिल्म को लेकर विनोद कापड़ी से हुई बातचीत में उन्होंने बताया कि इस फिल्म में गुलज़ार का काफी अहम् योगदान है, जिसे वह भूल नहीं सकते. अब अगर आप यह सोच रहे हैं कि फिल्म में गुलज़ार ने किसी रूप में सपोर्ट किया है. क्या उन्होंने कुछ लिखा है, तो ऐसा नहीं है. लेकिन इसके बावजूद वह सेट पर हमेशा मौजूद रहे. दरअसल, फिल्म में पीहू का किरदार निभा रही पीहू, जो कि दो साल की बच्ची है, उसे फिल्म की शूटिंग के वक़्त गुलज़ार के लिखे गीत ‘जंगल-जंगल बात चली है पता चला है’ काफी पसंद था, सो जब भी वह गाना बजता था पीहू कुछ भी करने को तैयार हो जाती थी.

इस लिहाज से विनोद कहते हैं कि वह हमेशा पीहू को जब भी कुछ सीन करवाने होते थे तो गुलज़ार का लिखा ये गीत बजा देते थे और फिर पीहू उसकी आवाज सुन कर आ जाया करती थी. विनोद बताते हैं कि इस फिल्म के लिए उन्होंने पीहू से कोई एक्टिंग नहीं करवाई है, वह तो मानते हैं कि उन्होंने नहीं बल्कि पीहू ने इस फिल्म को निर्देशित किया है. चूंकि जब पीहू कुछ गतिविधियाँ करती रहती थीं, उसे वह शूट कर लेते थे. चूंकि इतनी छोटी बच्ची को एक्टिंग करवाना और उसे ये समझाना आसान नहीं था. इसलिए विनोद ने तय कर रखा था कि वह किसी स्क्रिप्ट के साथ काम नहीं करेंगे, बल्कि जो एक्शन उन्हें मिलता जायेगा. वह उसे ही शूट करते जायेंगे.

विनोद को इस बात की ख़ुशी है कि फिल्म को अब तक जिस भी फिल्म फेस्टिवल में दिखाया गया है, लोगों ने वहां उसे काफ़ी पसंद किया है. फिल्म 16 नवंबर को रिलीज़ होगी.

यह भी पढ़ें: Box Office: ठग्स ऑफ हिंदोस्तान ने पहले दिन कर ली इतनी कमाई

Posted By: Manoj Khadilkar