Move to Jagran APP

राजकपूर पर बायोपिक बनेगी या नहीं, ये है पोते रणबीर कपूर का जवाब

रणबीर कहते हैं कि अगर आप बायोपिक फिल्म बना रहा हैं तो आप प्रोपेगेंडा फिल्म नहीं बना सकते.

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Sat, 16 Jun 2018 01:57 PM (IST)Updated: Sat, 16 Jun 2018 01:57 PM (IST)
राजकपूर पर बायोपिक बनेगी या नहीं, ये है पोते रणबीर कपूर का जवाब
राजकपूर पर बायोपिक बनेगी या नहीं, ये है पोते रणबीर कपूर का जवाब

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई. ऋषि कपूर हमेशा यह बात दोहराते रहे हैं कि वह अपने पिता राजकपूर पर बायोपिक बनाने के बारे में सोचेंगे भी नहीं. रणबीर कपूर खुद संजय दत्त की बायोपिक का हिस्सा हैं और इसे लेकर चर्चे में भी हैं.

loksabha election banner

ऐसे में हाल ही में जब इस बारे में रणबीर कपूर से जागरण डॉट कॉम ने जानना चाहा कि उन्हें क्या लगता कि राज कपूर पर बायोपिक बननी चाहिए या नहीं. इस पर रणबीर कपूर ने कहा कि बिल्कुल राजकपूर साहब यानि कि मेरे दादाजी की ऐसी पर्सनैलिटी और जर्नी ऐसी रही है कि हां उन पर बायोपिक तो बननी ही चाहिए. रणबीर कहते हैं कि उनकी ज़िन्दगी में ऐसी बहुत सारी बातें हैं और घटनाएं हैं, जो मेरे परिवार को पसंद न आये कि वे चीजें दिखाई जायें और बाहर आयें. और रणबीर मानते हैं कि अगर बायोपिक बनती है, जैसे कि संजू बायोपिक बनी है तो अच्छी तरह बननी चाहिए. ईमानदार बायोपिक बननी चाहिए . कुछ भी छुपा कर या बचा कर नहीं दिखाया जाना चाहिए. रणबीर कहते हैं कि अगर आप बायोपिक फिल्म बना रहा हैं तो आप प्रोपेगेंडा फिल्म नहीं बना सकते. आप ये बनावटी बात नहीं दिखायें कि लाइफ में वह भगवान ही रहे हैं. बायोपिक में अगर इंसान की कहानी दिखा रहे हो तो यह स्पष्ट है कि इंसान फॉल्टी होता है. उससे गलतियां हुई होती हैं, तो मेरी फैमिली अगर परमिशन देगी कि आप उनकी वह गलती भी दिखाओगे और फॉल्टी भी दिखाओगे तो बहुत अच्छी तरह से उन पर बायोपिक बन सकती है.

रणबीर ने यह भी बताया कि उनकी दादी उन्हें अब भी वह सारे जैकेट पहनने को देती हैं, जो उनके दादाजी के हैं . दादाजी का एक खास सिक्का भी उन्होंने रणबीर को दे रखा था. रणबीर ये भी बताते रहे हैं कि राजकपूर अपनी फिल्मों को रिलीज करने से पहले अपनी दादी कृष्णा राज कपूर को जरूर दिखाते थे, ताकि वह उनका आॅनेस्ट रियेक्शन ले सकें. बॉबी फिल्म का अंत कृष्णा राजकपूर की ईमानदार प्रतिक्रिया के कारण ही बदला था. रणबीर कपूर की फिल्म संजू 29 जून को रिलीज़ होगी. इस फिल्म का निर्देशन राजकुमार हिरानी ने किया है.

यह भी पढ़ें: Shocking: आलिया भट्ट की बहन इस वजह से कई बार आत्महत्या करना चाहती थीं


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.