PreviousNext

इन फिल्‍मों ने बदल दी दीपिका पादुकोण की जिंदगी

Publish Date:Mon, 05 Jan 2015 01:30 PM (IST) | Updated Date:Mon, 05 Jan 2015 01:30 PM (IST)
इन फिल्‍मों ने बदल दी दीपिका पादुकोण की जिंदगी
बॉलीवुड की बॉक्‍स ऑफिस क्‍वीन के नाम से पहचाने जाने वाली एक्‍ट्रेस दीपिका पादुकोण का आज जन्‍मदिन है। आज वह अपना 29वां जन्‍मदिन सेलिब्रेट कर रही है। दीपिका ने खूबसूरती से ही नहीं ब

मुंबई। बॉलीवुड की बॉक्स ऑफिस क्वीन के नाम से पहचाने जाने वाली एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण का आज जन्मदिन है। आज वह अपना 29वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही है। दीपिका ने खूबसूरती से ही नहीं बल्कि अपनी अदाकारी से भी दर्शकों का दिल जीता है। दर्शकों के साथ आलोचकों ने भी दीपिका के अभिनय की समय-समय पर सराहना की है। आइए डालते है दीपिका की फिल्मों पर एक नजर जिन्होंने उनकी जिंदगी बदल दी और उन्हें बॉलीवुड में उन्हें नंबर वन हीरोइन का खिताब दिलाया।

जानिए! 2015 में किन सितारों पर लगा है कितना दांव

ओम शांति ओम: दीपिका पादुकोण का ड्रीम डेब्यू रही इस फिल्म में उन्होंने किंग ऑफ रोमांस शाहरुख खान के साथ काम किया। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट रही लेकिन सबसे ज्यादा प्रशंसा दीपिका की ही हुई। इंडस्ट्रीवालों ने यह पहले ही कह दिया था कि यह एक्ट्रेस आने वाले समय में बॉलीवुड की नंबर वन हीरोइनों की रेस में शामिल होगी।

29 की हो गईं दीपिका, देखिए उनकी 10 यादगार परफॉर्मेंस

लव आज कल : 'ओम शांति ओम' के साथ डेब्यू करने के बाद भी दीपिका पादुकोण के लिए बॉलीवुड में जगह बनाने का रास्ता आसान नहीं था। इसके बाद उन्होंने 'बचना ए हसीनों' और 'चांदनी चौक टू चाइना' जैसी फिल्में कीं, लेकिन ये कोई खास जादू नहीं बिखेर पाई। लेकिन 2009 में रिलीज हुई इम्ितयाज अली की 'लव आज कल' तब आई, जब उन्हें वाकई एक हिट की जरूरत थी। इम्तियाज के निर्देशन में दीपिका का अभिनय कौशल सबके सामने आया।

कॉकटेल: बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही इस फिल्म ने दीपिका के प्रशंसकों की संख्या बढ़ा दी। दीपिका के लिए, 'कॉकटेल' उनके फिल्मी करियर में एक नया आयाम देने वाली फिल्म साबित हुई। इस फिल्म में उन्होंने एक बार फिर सैफ अली खान के साथ जोड़ी बनाई थी।

रेखा बन सकती हैं बिहार पर्यटन की ब्रैंड एम्बेसडर

ये जवानी है दीवानी: अपने एक्स बॉयफ्रेंड रणबीर कपूर के अपोजिट कास्ट हुई दीपिका की यह फिल्म उनके प्रशंसकों के लिए एक ट्रीट रही। दीपिका की रणबीर के साथ केमिस्ट्री जबर्दस्त रही और फिल्म के कारण इंडस्ट्री में उन्हें एक विशेष जगह पाने में मदद मिली।

चेन्नई एक्सप्रेस : 'चेन्नई एक्सप्रेस' दीपिका की 'ओम शांति ओम' के बाद शाहरुख के साथ दूसरी फिल्म थी। एक साउथ इंडियन लड़की के रूप में दीपिका के किरदार ने दर्शकों के साथ आलोचकों को भी दंग कर दिया। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 399 करोड़ की कमाई की और दीपिका को बॉलीवुड की नई क्वीन के रूप में स्थापित किया। खास बात यह है कि इस फिल्म में शाहरुख से ज्यादा दीपिका के अभिनय को सराहा गया।

गोलियों की रासलीला राम-लीला : वे कलाकार वाकई किस्मत वाले होते हैं जिन्हें संजय लीला भंसाली जैसे निर्देशक के साथ काम करने का मौका मिलता है। कई फिल्मों में एक्टिंग स्िकल्स दिखा चुकी दीपिका को भंसाली ने अपने महत्वकांक्षी प्रोजेक्ट के लिए चुना। दीपिका का देसी लुक काफी पसंद किया गया और उनकी परफॉर्मेंस ने सभी का दिल जीता। पर्दे पर आग लगा देने वाली उनकी और रणवीर सिंह की केमिस्ट्री जबरदस्त रही। उन्होंने इस फिल्म से साबित कर दिया कि वह किसी भी तरह के रोल कर सकती है।

बर्थडे स्पेशल – इन ब्लॉकबस्टर फिल्मों को दीपिका ने कर दिया रिजेक्ट

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Films that changed Deepika Padukone life(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

रेखा बन सकती हैं बिहार पर्यटन की ब्रैंड एम्बेसडर'पीके' की टीम ने मनाया सफलता का जश्न