नई दिल्ली, जेएनएन। साल 2020 के फ़िल्मफेयर अवॉर्ड समारोह के बाद से इसको लेकर एक के बाद एक विवाद सामने आ रहे हैं। जोया अख़्तर की फ़िल्म 'गली ब्वॉय' ने कुल 13 कैटेगरी में अवॉर्ड हासिल किया है। यह अब तक किसी सिंगल फ़िल्म द्वारा सबसे ज्यादा अवॉर्ड जीतने का रिकॉर्ड है। वहीं, इस फ़िल्म को कुल 19 कैटेगरी में नॉमिनेशन मिला था, यह  भी अपने आप में रिकॉर्ड है।  

रणवीर सिंह और अलिया भट्ट स्टारर 'गली ब्वॉय' को बेस्ट फ़िल्म का भी अवॉर्ड मिला। इसके बाद किसी यूजर ने विकिपीडिया के पेज पर जाकर छेड़छाड़ करते हुए पेड लिख दिया। इसके अलावा सोशल मीडिया पर भी फ़िल्मफेयर के खिलाफ़ काफी पोस्ट किए गए। ट्विटर पर #BoycottFilmfareAwards कुछ समय के लिए ट्रेंड भी करने लगा था। 

लिखा गया पेड, फिर हुआ बदलाव 

फ़िल्मफेयर अवॉर्ड्स के विकिपीडिया के पेज पर रिकॉर्ड्स का कॉलम है। इस कॉलम में 'मोस्ट अवॉर्ड फॉर सिंगल फ़िल्म' का भी कॉलम है। इसमें 'गली ब्वॉय' नंबर एक पर है। किसी यूजर ने गली ब्वॉय के सामने 'पेड अवॉर्ड' लिख दिया था। हालांकि, कुछ समय बाद इसमें बदलाव करके पेड अवॉर्ड को हटा दिया गया। गौरतलब है कि विकिपीडिया पर कोई भी यूजर जाकर उसकी जानकारी में बदलाव कर सकता है। 

मनोज मुंतशिर ने भी किया विरोध

'तेरी मिट्टी' लिखने वाले मनोज मुंतशिर ने भी फ़िल्मफेयर अवॉर्ड को लेकर अपनी नाराज़गी व्यक्त की है। उन्होंने इंस्टाग्राम पर स्टेटमेंट जारी करते हुए लिखा, 'डियर अवॉर्ड्स, अगर मैं पूरी जिंदगी भी कोशिश करूं तो भी मैं 'तेरी मिट्‌टी' से ज्यादा बेहतर गाना नहीं लिख पाऊंगा।' उन्होंने आगे लिखा, 'मैं आधिकारिक रूप से घोषणा करता हूं- मैं अपनी आखिरी सांस तक अब किसी भी अवॉर्ड शो में नहीं जाऊंगा।' आपको बता दें कि 'गली ब्वॉय' के गाने 'अपना टाइम आएगा' को बेस्ट लिरिक्स अवॉर्ड के लिए चुना गया है। 

इसे पढ़ें- 'तेरी मिट्टी' को अवॉर्ड नहीं मिला तो मनोज मुंतशिर बोले- 'मरते दम तक किसी अवॉर्ड शो में नहीं जाऊंगा'

Posted By: Rajat Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस