Move to Jagran APP

...तो ये है शाहरुख़ खान के फिल्मी करियर की सबसे महंगी फिल्म

साल की शुरुआत पद्मावत के करीब 200 करोड़ के बजट से हुई थी और साल का अंत से पहले फिल्म 2.0 का 600 करोड़ का बजट लोगों के लिए हैरान करने वाला है l

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Thu, 04 Oct 2018 05:54 PM (IST)Updated: Sat, 20 Oct 2018 10:11 AM (IST)
...तो ये है शाहरुख़ खान के फिल्मी करियर की सबसे महंगी फिल्म
...तो ये है शाहरुख़ खान के फिल्मी करियर की सबसे महंगी फिल्म

मुंबई। शाहरुख़ खान ने इस साल आने वाली अपनी फिल्म ज़ीरो के लिए जी जान लगा दी है। वो फिल्म को तकनीकी रूप से बेस्ट फिल्म बनाना चाहते हैं और नए साल के मौके पर अपने फैन्स को बड़ा तोहफ़ा देने के मूड में हैं। लेकिन करीब एक साल से आनंद एल राय के निर्देशन में बन रही फिल्म ज़ीरो को दिव्य-भव्य बनाने के चक्कर में इतने करोड़ रूपये खर्च हो गए जो अब तक शाहरुख़ की किसी फिल्म को लेकर नहीं हुए हैं।

loksabha election banner

ख़बर है कि फिल्म ज़ीरो की लागत करीब 200 करोड़ रूपये पहुंच गई है। इसमें फिल्म के लिए इस्तेमाल की गई लेटेस्ट इंटरनेशनल टेक्निक्स और स्पेशल इफेक्ट्स का खर्च सबसे अधिक है।साथ ही अमेरिका में करीब 150 दिनों की शूटिंग का खर्च भी शामिल है। इससे पहले शाहरुख़ खान की बनाई फिल्म रा.वन पर करीब 85 करोड़ रूपये की प्रोडक्शन कॉस्ट आई थी। हालांकि इसका मार्केंटिंग बजट भी 52 करोड़ था लेकिन ज़्यादातर कमर्शियल को-ऑपरेशन था।

बता दें कि शाहरुख़ खान की ज़ीरो का ट्रेलर उनके जन्मदिन के मौके पर दो नवंबर को आएगा। फिल्म ज़ीरो की शूटिंग पूरी हो चुकी है। इस फिल्म को शाहरुख़ खान की रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट भी प्रोड्यूस कर रही हैं। फिल्म ज़ीरो एक बौने की कहानी है और वो रोल शाहरुख़ खान फिल्म में कर रहे हैं। उनके साथ अनुष्का शर्मा है, एक असफल साइंटिस्ट के रूप में और कटरीना कैफ़ हैं एक हीरोइन के रोल में, जिन्हें शराब की लत है। फिल्म के एक ख़ास सीन में करिश्मा, करीना, रानी और आलिया सहित श्रीदेवी भी नज़र आने वाली हैं। आनंद एल राय का मानना है कि शाहरुख़ खान के करियर का यह सबसे कठिन किरदार है.

शाहरुख़ खान ने इस फिल्म के लिए काफी वक़्त दिया है और उन्होंने खुद को मानसिक और शारीरिक रूप से काफी तैयार किया है. ज़ीरो के बाद भी शाहरुख़ खान और आनंद एल राय का गठबंधन जारी रहेगा। जानकारी के मुताबिक शाहरुख़ ने राय के प्रोडक्शन के साथ मिल कर अगले पांच साल में कुछ फिल्में प्रोड्यूस करने का फैसला किया है।

यह भी पढ़ें: ठग्स ऑफ हिंदोस्तान: आमिर और अमिताभ के किरदार में किसका होगा अंत, मचा घमासान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.