रुपेशकुमार गुप्ता, मुंबई। पत्रकार से फिल्म निर्देशक बने रजनीश बाबा मेहता ने बाबरी मस्जिद की पृष्ठभूमि को लेकर हिंदू मुस्लिम एकता का परिचय देते हुए पुण्यतिथि नामक एक फिल्म बनाई है। इसकी पहली बार प्रदर्शन मुंबई में चल रहे हैं दैनिक जागरण के प्रतिष्ठित जागरण फिल्म फेस्टिवल के नौवे संस्करण में किया गया।

इसको लेकर जागरण डॉट कॉम से हुई विशेष बातचीत में रजनीश बाबा मेहता ने कहा कि इस फिल्म से उन्हें बहुत आशा है। उन्हें लगता है कि इस फिल्म के माध्यम से समाज में जो आज एक अलग वातावरण पनपा है उसे सही दिशा मिल पाएगी। गौरतलब है कि इस फिल्म में यह दर्शाया गया है कि किस प्रकार धर्म या मजहब के ऊपर दोस्ती होती है और दोस्ती हर चीज से ज्यादा महत्वपूर्ण होती है। किस प्रकार एक दोस्त अपने दूसरे दोस्त की जान बचाने के लिए धर्म से आगे निकल जाता है, इस पर आधारित यह फिल्म बनाई है। इस फिल्म के बारे में आगे बताते हुए रजनीश बाबा मेहता ने कहा कि फिल्म के कई सीन ऐसे हैं जो देखकर आप अपने आप से सवाल करेंगे और आपके अंदर एक नया दृष्टिकोण भी पनपेगा। उन्होंने कहा कि इस फिल्म को लेकर वह देश विदेश के कई बड़े फेस्टिवल में भी जाएंगे और उन्हें आशा है कि इस फिल्म के माध्यम से वह देश विदेश में लोगों की सोच के बारे में एक दूसरे को जागृत करने का प्रयास करेगी।

यह भी पढ़ें: महल के अंदर अक्षय कुमार कर रहे हैं अनोखी एक्सरसाइज, देखिए वीडियो

आपको बता दें कि, करीब दो महीने से देश के 17 केंद्रों का सफर तय करते हुए दुनिया का इकलौता घुमंतू फिल्मोत्सव आखिरकार मुंबई में 27 सितंबर को शुरू हुआ था। नौवें जागरण फिल्म फेस्टिवल के समापन समारोह का चार दिवसीय आयोजन 30 सितंबर तक चलेगा। 

यह भी पढ़ें: लव यात्री की रिलीज़ के दिन इन दो लोगों को ख़ुश देखना चाहती हैं वरीना

 

Posted By: Rahul soni