नई दिल्ली। अगर योजना के अनुसार सब ठीक रहा तो पाकिस्तानी युवती मलाला युसुफजई पर बन रही अमजद खान की फिल्म का कुछ हिस्सा कानपुर में शूट किया जाएगा।

फिल्म ले गया सद्दाम की शूटिंग के लिए अनुमति लेने जल्द ही फिल्म निर्माता अमजद खान कानपुर में होंगे। उनकी इस फिल्म के खिलाफ फतवा भी जारी किया गया था।

इस फिल्म में अफगानी चरमपंथी का किरदार निभा रहे अभिनेता शाहबाज बजवा ने बताया कि फिल्म निर्माता अमजद खान जल्द ही कानपुर आने वाले हैं। फिलहाल मिली जानकारी के अनुसार वे शहर के चमनगंज और बेकॉनगंज क्षेत्र में शूट करना चाहते हैं।

फिल्म निर्माता अमजद खान ने इस फिल्म के बारे में बात करते हुए कहा, मैं इस फिल्म के जरिए युसुफ मलालाजयी के हिम्मत और साहस को सलाम करना चाहता हूं। मलाला ने यह साबित कर दिया कि सच्चाई और इंसानियत की खातिर जंग में उम्र कोई मायने नहीं रखती।

कानपुर में शूटिंग की योजना बताते हुए खान ने कहा, 22 मई से संभवत: कानपुर में फिल्म की शूटिंग शुरू हो जाएगी और यह 15 दिनों तक चलेगी।

खान ने उस लड़की की सुरक्षा का भी पूरा जिम्मा उठाया है जो इस फिल्म में मलाला के किरदार में दिखेगी। हालांकि उस लड़की के बारे में उन्होंने कुछ भी बताने से मना किया लेकिन अभिनेताओं के नाम उन्होंने बता दिए। इस फिल्म में डैनी, नसीरुद्दीन शाह, ओम पुरी, केके मेनन और सीमा बिस्वास हैं। साथ ही इस फिल्म की शूटिंग कानपुर के अलावा भुज, ईरान और अमेरिका में की गई है।

तारीफ की बात यह है कि इस फिल्म की पहले दिन की कमाई मलाला के स्वात घाटी स्थित स्कूल को दी जाएगी।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021