मुंबई। बॉक्स ऑफ़िस पर पिछले शुक्रवार को रिलीज़ हुई तीन फिल्मों ने रिलीज़ का एक हफ़्ता पूरा कर लिया है। ये फिल्में छोटे और मझोले बजट की रही लेकिन बॉक्स ऑफ़िस पर इन्होने कोई बड़ा पराक्रम नहीं दिखाया।

अनुभव सिन्हा के निर्देशन में बनी मुल्क़ ने घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर एक हफ़्ते में 12 करोड़ 50 लाख रूपये का कलेक्शन किया है। फिल्म को गुरुवार को 64 लाख रूपये का कलेक्शन किया। इस फिल्म ने पहले दिन एक करोड़ 68 लाख रूपये का कलेक्शन किया था और पहले वीकेंड में फिल्म ने छह करोड़ 90 लाख रूपये का कलेक्शन किया। ऋषि कपूर और तापसी पन्नू स्टारर ये फिल्म लोगों को फिल्म की कहानी की वजह से भी पसंद आई है, जिसमें ये दिखाया गया है कि कैसे अपने ही मुल्क में रहने वाले व्यक्ति को इसके लिए संघर्ष करना पड़ता है।

आकर्ष खुराना निर्देशित कारवां ने भी घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर एक हफ़्ते में मुल्क जैसा ही 12 करोड़ 50 लाख रूपये का कलेक्शन किया। फिल्म को गुरुवार को करीब एक करोड़ की कमाई हुई। कारवां ने पहले दिन एक करोड़ 60 लाख रूपये और पहले वीकेंड में सात करोड़ 70 लाख रूपये की कमाई की । साफ़ है इरफ़ान के फैन्स ने अब तक इस फिल्म को बिज़नेस में बनाये रखा है। फिल्म कारवां तीन अलग अलग किरदारों की जर्नी है। इरफ़ान के साथ इस फिल्म में ममूटी के बेटे दिलकेर सलमान और मिथिला पालकर का भी बराबरी का रोल है। मुल्क की तरह कारवां को भी 20 करोड़ रूपये का लाइफ़टाइम कलेक्शन करना अब बड़ी चुनौती है।

अनिल कपूर, ऐश्वर्या राय बच्चन और राजकुमार राव स्टारर फन्ने खान पूरे हफ़्ते लुटे-पिटे हाल में रही और एक हफ़्ते में 10 करोड़ रूपये भी नहीं जुटा पाई है। फिल्म को सात दिन में सिर्फ नौ करोड़ 85 लाख रूपये मिले और उसमें से 50 लाख रूपये गुरुवार को। करीब 30 करोड़ के बजट वाली फन्ने खान को पहले दिन दो करोड़ 15 लाख मिले थे। ये फिल्म संगीत प्रेमी टैक्सी ड्राईवर की कहानी है जिसकी बेटी सिंगर बनना चाहती है और बेबी सिंह नाम की इंटरनेशनल परफॉर्मर की फैन है। पिता बेटी के सपने को पूरा करने के लिए किडनैप तक कर डालता है।ऐश की फिल्म के इतने बुरे हाल तब भी नहीं हुए थे जब उनकी साल 2016 में फिल्म सरबजीत आई थी और तब भी जब जज़्बा से ऐश ने कमबैक किया था ।

आज शुक्रवार को कमल हासन की फिल्म विश्वरूप 2 रिलीज़ हो गई और पांच दिन बाद अक्षय कुमार की गोल्ड और जॉन-मनोज की सत्यमेव जयते बॉक्स ऑफ़िस दस्तक देगी ।

Posted By: Manoj Khadilkar