अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। वर्ष 2017 में आयी फिल्म मॉम श्रीदेवी उनके फिल्मी करियर की आखिरी फिल्म रही। श्रीदेवी के लिए यह उनके जीवन की 300 वीं फिल्म थी। इसके बाद आने वाले समय में वह और भी फिल्में करने वाली थीं। लेकिन इससे पहले ही उन्होंने 25 फरवरी 2018 को दुनिया को अलविदा कह दिया।

वह आज भले ही हम सबके बीच नहीं हैं। लेकिन उनका काम आज भी दर्शकों के बीच ज़िंदा है। जाहिर है अगर आज वह होतीं तो बेहद खुश होतीं कि एक बार फिर से उन्हें नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया जा रहा है, फिल्म मॉम के लिए। इस फिल्म के निर्देशक रवि उद्यावर ने जागरण डॉट कॉम से ख़ुशी जाहिर करते हुए कहा कि श्रीदेवी यह अवार्ड डिजर्व करती हैं। वह बेहतरीन अभिनेत्री रही हैं और इस फिल्म की कहानी ऐसे मुद्दे पर आधारित थी जो लोगों के दिलों को टच करती है। वह कहते हैं कि इस मोमेंट पर मैं उनको बहुत अधिक मिस कर रहा हूं। वह बताते हैं कि इस फिल्म की कहीं भी स्क्रीनिंग होती थी तो वह फोन करके ख़ुशी जाहिर करती थीं।अंतिम बार रशिया में हुई स्क्रीनिंग के दौरान उन्होंने रवि से बात की थी। रवि की यह पहली फिल्म है और वह मानते हैं कि यह सम्मान एक बड़ा सम्मान है। इसी फिल्म के लिए ए आर रहमान को भी नेशनल अवार्ड से नवाजा गया है। इस बारे में रवि का कहना है कि लोगों को इस बारे में जानकारी नहीं है, लेकिन मैं जरूर यह कहना चाहूँगा कि इस फिल्म के बैकग्राउंड पर हम लोगों ने काफी मेहनत की थी लेकिन इस पर लोगों का ध्यान नहीं जा पाता है। इस फिल्म में जहां श्रीदेवी एक प्रदर्शनी के लिए जाती हैं। वहां के बैकग्राउंड स्कोर के लिए हमने काफी मेहनत की थी, लगभग पांच महीने। इस फिल्म के गाने के लिए पंजाब का फोक संगीत जिसे टप्पा कहते हैं इस्तेमाल किया गया और गायक ने पांच महीने रियाज किया था। इसलिए मेस्टो ए आ रहमान इसे डिजर्व करते ही हैं और यह बेहद जरूरी है कि लोग बैकग्राउंड स्कोर की एहमियत फिल्म में समझें और इस तरफ भी लोग ध्यान दें कि इसमें काफी मेहनत लगती है।

यह भी पढ़ें: राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार: विनोद खन्ना को दादा साहब फाल्के पुरस्कार, न्यूटन और बाहुबली को भी अवॉर्ड

रवि का कहना है कि यह उनकी पहली फिल्म है और वह हमेशा इसे अपनी खास फिल्म मानेंगे। उन्होंने यह सम्मान श्रीदेवी और पूरी टीम को समर्पित किया है।

यह भी पढ़ें: नेशनल अवार्ड हासिल कर खुश है Newton की टीम, जानें पंकज, निर्देशक और लेखक ने क्या कहा

 

Posted By: Rahul soni

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस