मुंबई। बॉक्स ऑफ़िस पर अगले हफ़्ते यानि 16 नवंबर को पीहू और मोहल्ला अस्सी रिलीज़ होने वाली है। कारोबार के हिसाब से तो इन दोनों फिल्मों का टकराव है लेकिन इनके बीच पहले से ही एक कनेक्शन जुड़ा हुआ है।

आपको बता दें कि फिल्म पीहू, पत्रकार से निर्देशन बने विनोद कापड़ी की फिल्म है जबकि सनी देओल स्टारर मोहल्ला अस्सी को डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने डायरेक्ट किया है। आपको याद हो कि साल 2015 में फिल्म मिस टनकपुर हाज़िर हो रिलीज़ हुई थी। एक भैंस के जरिये बनाये गए इस पॉलिटिकल सटायर को विनोद कापड़ी ने डायरेक्ट किया था और उस फिल्म को क्रॉसवर्ड फिल्म के साथ विनय तिवारी ने प्रोड्यूस किया था। इस बार विनय तिवारी, फिल्म मोहल्ला अस्सी को प्रोड्यूस कर रहे हैं जबकि विनोद कापड़ी ने फिर से निर्देशन की कमान संभालते हुए पीहू का निर्देशन किया है।

पीहू को पिछले साल गोवा के इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (IFFI) में ओपनिंग फिल्म के तौर पर चुना गया था। जिसके बाद रॉनी स्क्रूवाला और सिद्धार्थ रॉय कपूर बतौर इस फिल्म के निर्माता के तौर पर जुड़े। ये फिल्म दो साल की बच्ची की कहानी है, जो घर में है और अपने आस पास किसी को न पाकर वह विचलित है। उसकी मां घर में है लेकिन वह बिस्तर पर पड़ी हुई है और बच्ची को मां द्वारा किसी तरह का कोई रिस्पॉन्स नहीं मिल रहा है। ऐसे में वह दो साल की बच्ची क्या करती है और किन दिक्कतों से गुजरती है उसे इस फिल्म में दिखाया गया है।

सनी देओल और साक्षी तंवर की मोहल्ला अस्सी लंबे समय से विवादों में रही है। फिल्म जाने माने साहित्यकार काशीनाथ सिंह की किताब काशी का अस्सी पर आधारित है।

यह भी पढ़ें: Box Office: ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान ने पहले दिन कर ली इतनी कमाई

Posted By: Manoj Khadilkar