नई दिल्ली, जेएनएन। हिंदी सिनेमा के दिग्गज दिवंगत अभिनेता इरफान खान अब इस दुनिया में नहीं रहे। उनका पिछले साल इंतकाल हो गया है। इरफान खान बॉलीवुड के उन कलाकारों में से थे जो अपने अलग और खास अभिनय के लिए जाने जाते थे। उन्होंने फिल्मों में अपने विलेन, हीरे और कॉमेडी सहित हर तरह के किरदार से दर्शकों के दिलों को जीता था। इरफान खान की मौत के एक साल बाद अब मशहूर निर्माता-निर्देशक और अभिनेता तिग्मांशु धूलिया ने उनके एक किरदार को लेकर खास कही है।

तिग्मांशु धूलिया ने साल 2003 में फिल्म हासिल का निर्देशन किया था। इस फिल्म में इरफान खान, जिम्मी शेरगिल और आशुतोष राणा सहित कई कलाकार मुख्य भूमिका में थे। फिल्म हासिल में इरफान खान ने विलेन का किरदार निभाया था, जिसकी काफी तारीफ हुई थी। रविवार 16 मई को फिल्म हासिल को रिलीज हुए 18 साल हो गए हैं। ऐसे में तिग्मांशु धूलिया ने अपनी इस फिल्म और दिवंगत अभिनेता इरफान खान को याद किया। साथ ही उनसे जुड़ी एक खास बात भी बताई है।

तिग्मांशु धूलिया ने ट्विटर पर फिल्म हासिल से जुड़ी यादों को शेयर किया। उन्होंने बताया है कि इरफान खान ने एक बार उनसे कहा था कि हासिल फिल्म में उनके किरदार को गब्बर सिंह (शोले फिल्म का विलेन किरदार) की तरह हमेशा याद किया जाएगा। तिग्मांशु धूलिया ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लिखा, हासिल... 16 मई हमारे लिए चमत्कार थी। मुझे याद है कि मैं बैकग्राउंड स्कोर कर रहा था और इरफान वहीं थे। हम क्लाइमैक्स पर काम कर रहे थे। उन्होंने देखा और कहा कि यह विलेन गब्बर सिंह की तरह याद किया जाएगा।'

तिग्मांशु धूलिया ने आगे लिखा, 'वैसे खलनायक गब्बर से अलग थे लेकिन हां इरफान को हमेशा याद किया जाएगा।' सोशल मीडिया पर तिग्मांशु धूलिया का यह ट्वीट तेजी से वायरल हो रहा है। उनके और दिवंगत अभिनेता के फैंस उनके ट्वीट को पसंद कर रहे हैं। साथ ही कमेंट कर इरफान खान को याद कर रहे हैं। आपको बता दें कि पिछले साल 29 अप्रैल को इरफान खान ने 53 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया था।

इरफान खान के अचानक निधन ने पूरे देश को हिलकर रख दिया था। वह काफी समय न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर जैसी गंभीर बीमारी से ग्रस्त थे। हालांकि इरफान खान ने इसका इलाज भी करवाया था। जिंदादिल इरफान जिंदगी के आखिरी लम्हे तक लड़ते रहे। वह आखिरी बार फिल्म 'अंग्रेजी मीडियम' में नजर आए थे। अपनी बीमारी के चलते इरफान खान इस फिल्म का प्रोमोशन नहीं कर पाए थे, लेकिन उन्होंने इस फिल्म के ट्रेलर से पहले अपने फैंस को ऐसा खास संदेश दिया था, जिसे उनके फैंस आज भी याद करते हैं।