नई दिल्ली,जेएनएन। इंडियन आइडल 12 में नजर आईं फरमानी नाज इन दिनों गाने 'हर हर शंभू' को लेकर लगातार चर्चा में बनी हुई हैं। उनके इस गाने को ओरिजिनली सिंगर अभिलिप्सा पांडा ने गाया है, जोकि ओडिशा की रहने वाली हैं। अब फरमानी नाज के द्वारा दोबारा गाए गए इस गाने को लेकर एक नया अपडेट सामने आया है। कई विवादों के बाद अब फरमानी नाज के यूट्यूब चैनल से 'हर हर शंभू' गाने को कॉपी राइट के बाद हटा दिया गया है।

हर हर शंभू से रातों रात चर्चा में आई थीं फरमानी नाज

सावन के महीने में इस गाने को गाने के बाद फरमानी नाज रातों रात स्टार बन गई थीं। इस गाने को लोगों द्वारा काफी पसंद भी किया गया था। लेकिन मीडिया में छपी कई रिपोर्ट्स में ये कहा गया था कि फरमानी नाज के शिव भजन गाने के बाद उनके खिलाफ फतवा जारी किया गया था। लेकिन जागरण.कॉम से खास बातचीत में उनके भाई ने इन सभी खबरों को गलत बताते हुए कहा था कि उनके खिलाफ कोई फतवा जारी नहीं हुआ है। लेकिन अब यूट्यूब ने इस गाने के राइटर जीतू शर्मा के कॉपीराइट के विरोध के बाद फरमानी नाज के चैनल से 'हर हर शंभू' को हटा दिया है।

कौन हैं 'हर हर शंभू' के राइटर जीतू शर्मा

जीतू शर्मा ओडिशा के रहने वाले हैं और उनका कहना है कि इस गाने के बोल उनके द्वारा लिखे गए हैं। जीतू शर्मा ने एक मीडिया चैनल से खास बातचीत में ये भी बताया कि उन्हें फरमानी नाज के 'हर हर शंभू' गाने को लेकर किसी भी तरह की कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन उन्हें इस गाने का क्रेडिट मिलना चाहिए क्योंकि उन्होंने इस गाने को लिखने में मेहनत की है। इस गाने के सभी ओरिजिनल कॉपी राइट्स जीतू शर्मा के पास हैं और उन्हीं के यूट्यूब चैनल पर गाने को अपलोड किया गया है।

फरमानी नाज ने बताया पूरे गाने को बनाने में लगा कितना समय 

कुछ दिनों पहले ही फरमानी नाज के यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो पोस्ट किया गया था, जिसमें वह इस गाने को अपनी आवाज में गाती दिखाई दे रही हैं और साथ ही वह और उनकी टीम फैंस को ये बता रहे हैं कि इस गाने के म्यूजिक से लेकर हर चीज तैयार करने में उन्हें कितना समय लगा है।

Who is Abhilipsa Panda: ब्लैक बेल्ट हैं अभिलिप्सा पांडा, जिनका 'हर हर शंभू' गाकर फरमानी नाज ने बटोरी खूब सुर्खियां

Exclusive: सलमान खान के शो Bigg Boss 16 में नजर आ सकती हैं फरमानी नाज! भाई ने किया बड़ा खुलासा

Edited By: Tanya Arora