Move to Jagran APP

Farhan Akhtar on Nepotism: स्टार किड्स को फायदा मिलना गलत नहीं, हर पैरेंट्स बच्चों के लिए करना चाहते हैं

Farhan Akhtar on Nepotism एक्टर फरहान अख़्तर ने नेपोटिज़्म को लेकर कहा कि इसका फायदा मिलता है लेकिन बॉलीवुड में हर ऑउटसाइडर के साथ बुरा बर्ताव नहीं किया जाता है।

By Mohit PareekEdited By: Published: Sun, 28 Jun 2020 09:56 AM (IST)Updated: Sun, 28 Jun 2020 09:57 AM (IST)
Farhan Akhtar on Nepotism: स्टार किड्स को फायदा मिलना गलत नहीं, हर पैरेंट्स बच्चों के लिए करना चाहते हैं
Farhan Akhtar on Nepotism: स्टार किड्स को फायदा मिलना गलत नहीं, हर पैरेंट्स बच्चों के लिए करना चाहते हैं

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड करने के बाद सोशल मीडिया पर अलग अलग मुद्दों पर बहस छिड़ी हुई है। फिल्मी इंडस्ट्री के लोगों समेत आम यूजर्स नेपोटिज़्म, आउटसाइडर्स-इनसाइडर्स को लेकर बहस कर रहे हैं। इसमें कई स्टार्स ने भी अपना पक्ष रखा है और बॉलीवुड का सच बताने की कोशिश की है। इसी बीच मशहूर गीतकार जावेद अख़्तर के बेटे और एक्टर फरहान अख़्तर ने भी इस मामले में अपनी राय रखी है। उनका कहना है कि स्टार किड्स को फायदा मिलता है, लेकिन बॉलीवुड में हर ऑउटसाइडर के साथ बुरा बर्ताव नहीं किया जाता है।

loksabha election banner

इंडिया टुडे से खास बातचीत में फरहान अख़्तर ने नेपोटिज़्म पर छिड़ी बहस में बहस का दूसरा पहलू भी लोगों के सामने रखा है, जब हर कोई स्टार किड्स पर आसानी से मुकाम हासिल करने का आरोप लगा रहा है। फरहान ने कहा कि पहली बात तो ये है कि यह चर्चा करने का समय नहीं है कि सुशांत का निधन कैसे और क्यों हुआ। साथ ही उन्होंने यह भी माना कि स्टार किड्स होने से इंडस्ट्री में काफी फायदा मिलता है और फिल्म निर्माताओं तक पहुंचने में शुरुआती मदद मिलती है।

 

View this post on Instagram

बाप की उँगली थामे इक नन्हा-सा बच्चा पहले-पहल मेले में गया तो अपनी भोली-भाली कंचों जैसी आँखों से इक दुनिया देखी ये क्या है और वो क्या है सब उसने पूछा बाप ने झुककर कितनी सारी चीज़ों और खेलों का उसको नाम बताया नट का बाज़ीगर का जादूगर का उसको काम बताया फिर वो घर की जानिब लौटे गोद के झूले में बच्चे ने बाप के कंधे पर सर रक्खा बाप ने पूछा नींद आती है वक़्त भी एक परिंदा है उड़ता रहता है गाँव में फिर इक मेला आया बूढ़े बाप ने काँपते हाथों से बेटे की बांह को थामा और बेटे ने ये क्या है और वो क्या है जितना भी बन पाया समझाया बाप ने बेटे के कंधे पर सर रक्खा बेटे ने पूछा नींद आती है बाप ने मुड़के याद की पगडंडी पर चलते बीते हुए सब अच्छे-बुरे और कड़वे-मीठे लम्हों के पैरों से उड़ती धूल को देखा फिर अपने बेटे को देखा होंठों पर इक हलकी-सी मुस्कान आई हौले-से बोला हाँ! मुझको अब नींद आती है। - @jaduakhtar Happy Fathers Day ❤️

A post shared by Farhan Akhtar (@faroutakhtar) on

हालांकि, उन्होंने आगे कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि फिल्म इंडस्ट्री 'सफलता और विफलता' पर काम करती है। अपने इंटरव्यू में उन्होंने बताया, 'हमारी इंडस्ट्री सफलता और असफलता के तराजू पर चलती है। अब आप कहेंगे कि क्या जो लोग फिल्मी परिवार से ताल्लुक रखते हैं, क्या उन्हें कोई फायदा मिलता है। तो मेरा जवाब होगा- बिल्कुल मिलता है। क्या उन्हें आसानी से काम मिल जाता है। मैं बोलूंगा बिल्कुल मिल जाता है।

 

View this post on Instagram

Gone too soon.

A post shared by Farhan Akhtar (@faroutakhtar) on

हालांकि, उन्होंने यह भी कहा, 'लेकिन क्या ये बुरी चीज हैं। नहीं। आपके माता-पिता ने इतनी मेहनत की है, तब जाकर उनके बच्चों को वो फायदा मिला है। हर माता-पिता अपने बच्चों के लिए ये सब करना चाहते हैं। वैसे भी मैं कहना चाहूंगा कि बॉलीवुड में हर ऑउटसाइडर के साथ बुरा बर्ताव नहीं किया जाता है।' साथ ही उन्होंने कहा कि अंत में जो टैलेंटेड होता है, वो ही सफलता हासिल करता है। इसके अलावा भी एक्टर ने इंडस्ट्री से जुड़े कई मुद्दों पर बात की। बता दें कि फरहान ने सुशांत के निधन के बाद भी इंस्टाग्राम पर एक बड़ा सा नोट लिखकर उन्हें याद किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.