Move to Jagran APP

Mumbai Aarey Forest Protest: पेड़ काटे जाने के विरोध में उतरा बॉलीवुड, फरहान अख्‍तर, दिया मिर्जा समेत कई सुपरस्‍टार भड़के

Farhan Akhtar Dia Mirza And Swara Bhasker Protest For Saving Aarey Forest Mumbai मेट्रो प्रोजेक्‍ट के तहत 400 पेड़ों की कटाई के विरोध में बॉलीवुड स्‍टार्स ने मोर्चा खोला।

By Rizwan MohammadEdited By: Published: Sat, 05 Oct 2019 12:15 PM (IST)Updated: Sat, 05 Oct 2019 12:17 PM (IST)
Mumbai Aarey Forest Protest: पेड़ काटे जाने के विरोध में उतरा बॉलीवुड, फरहान अख्‍तर, दिया मिर्जा समेत कई सुपरस्‍टार भड़के
Mumbai Aarey Forest Protest: पेड़ काटे जाने के विरोध में उतरा बॉलीवुड, फरहान अख्‍तर, दिया मिर्जा समेत कई सुपरस्‍टार भड़के

नई दिल्‍ली, जेएनएन। Farhan Akhtar Dia Mirza And Swara Bhasker Protest For Saving Aarey Forest Mumbai: मुंबई में बनाए जा रहे मेट्रो प्रोजेक्‍ट के तहत आरे जंगल के 400 पेड़ों की कटाई के विरोध में बॉलीवुड स्‍टार्स ने मोर्चा खोल दिया है। फरहान अख्‍तर, दिया मिर्जा, स्‍वरा भाष्‍कर, विशाल ददलानी समेत बड़ी संख्‍या में फिल्‍मी सितारों ने सोशल मीडिया पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। पेड़ कटाई से जुड़े वीडियो भी शेयर किए गए हैं।

loksabha election banner

मुंबई में यातायात सुविधाओं को और सुगम बनाने के लिए मुंबई मेट्रो रेल कारपोरेशन आरे कॉलोनी से नई रेल लाइन ले जा रहा है। मेट्रो कार शेड 3 रेल लाइन के तहत करीब 2700 पेड़ काटे जाने पर रोक लगाने की याचिका को मंजूर नहीं किया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक पिछली रात से आरे जंगल के करीब 800 पेड़ काटे जा चुके हैं।

बड़े स्‍तर पर पेड़ों कटान से पर्यावरण को होने वाले नुकसान को लेकर चिंतित बॉलीवुड स्‍टार्स ने इसका विरोध किया है। बॉलीवुर अभिनेता और सिंगर फरहान अख्‍तर ने ट्वीट करते हुए लिखा कि पिछली रात को पेड़ों का काटा जाना दयनीय है। यह काम तब किया गया है जब सबको पता है कि यह करना सही नहीं है। उन्‍होंने हरियाली को धरती का सोना बताया है।

अभिनेत्री दिया मिर्जा ने पेड़ों की कटान पर कड़ा विरोध जताया है। उन्‍होंने धड़ाधड़ कई ट्वीट कर सवाल किया है कि यह जो आरे में हो रहा है क्‍या यह गैरकानूनी नहीं है। यह कैसे हो रहा है। उन्‍होंने उद्धव ठाकरे, मुंबई नगर निगम, महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री को टैग किया है। उन्‍होंने काटे जा रहे पेड़ों का एक वीडियो भी शेयर किया है।

इसी तरह अभिनेत्री स्‍वरा भाष्‍कर ने भी कड़ा ऐतराज जताते हुए लिखा कि आरे में बरबादी का काम शुरू हो गया है। उन्‍होंने वीडियो भी शेयर किया है। इसी तरह बॉलीवुड के मशहूर म्‍यूजिक डायरेक्‍टर विशाल ददलानी ने भी सोशल मीडिया के जरिए पेड़ों की कटाई को लेकर कड़ा रुख अख्तियार किया है।

बता दें कि इससे पहले भी बॉलीवुड स्‍टार्स ने पेड़ों की कटाई को लेकर विरोध किया था। अभिनेत्री कैटरीना कैफ और अभिनेता अर्जुन कपूर, अभिनेता मनोज वाजपेयी, जॉन अब्राहम समेत कई सितारों ने पर्यावरण कार्यकर्ताओं का समर्थन करते हुए सोशल मीडिया पर सेवआरे कैंपेन भी चलाया है। मनोज वाजपेयी ने लिखा था कि मेट्रो प्रोजेक्‍ट डेवलेपमेंट के नाम पर ग्रीन कवर को नष्‍ट कर देगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.