नई दिल्ली, जेएनएन। शाह रुख़ ख़ान की फ़िल्म दीवाना की रिलीज़ को 29 साल पूरे हो गये। फ़िल्म 25 जून 1992 को रिलीज़ हुई थी। शाह रुख़ के करियर के इस ख़ास पड़ाव को उनके फैंस सोशल मीडिया में सेलिब्रेट कर रहे हैं। और 29 Years Of Shah Rukh Khan ट्रेंड कर रहे हैं। फैंस के उत्साह को देखते हुए शाह रुख़ ने शुक्रवार को Ask SRK सेशन रखा और फैंस के सवालों के जवाब दिये। शाह रुख़ ने इस दौरान अपनी सेहत, आने वाली फ़िल्मों की रिलीज़ और राजकुमार हिरानी की फ़िल्म को लेकर चल रही ख़बरों पर मज़ेदार जवाब दिये।

जॉन अब्राहम जैसी नहीं सेहत

एक फैन ने शाह रुख़ से पूछा आपकी सेहत कैसी है। इस पर किंग ख़ान ने लिखा- जॉन अब्राहम जैसी शानदार तो नहीं, पर मैं ठीक हूं। बता दें, जॉन यशराज बैनर की निर्माणाधीन फ़िल्म पठान में पहली बार शाह रुख़ के साथ नज़र आएंगे। इस फ़िल्म में दीपिका पादुकोण भी हैं। शाह रुख़ इसी फ़िल्म की शूटिंग फ़िलहाल कर रहे हैं। हालांकि, इसको लेकर अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गयी है। 

जल्द करेंगे अनाउंसमेंट

शाह रुख़ ख़ान की आखिरी रिलीज़ फ़िल्म ज़ीरो है, जो 2018 में आयी थी। इसके बाद शाह रुख़ पूरी तरह से पर्दे से ग़ायब हैं और फैंस को उनकी फ़िल्म की घोषणा का इंतज़ार है। फैन ने जब शाह रुख़ से निकट भविष्य में किसी फ़िल्म के एलान पर सवाल पूछा तो उन्होंने कहा- लाउडस्पीकर्स अनाउंस करते हैं। मैं तो चाहता हूं कि मेरी फ़िल्में धीरे से आपके दिलों में दाख़िल हो जाएं। जल्द ही। 

शाह रुख़ की अगली फ़िल्म कब रिलीज़ होगी, इस पर उन्होंने कहा- फ़िलहाल, हालात को देखते हुए, मुझे लगता है कि फ़िल्म की रिलीज़ का शेड्यूल धैर्य के साथ बनाना उचित है।

राजकुमार हिरानी के साथ फ़िल्म

शाह रुख़ की कई फ़िल्मों की रिलीज़ को लेकर चर्चा चल रही है। ऐसी ख़बरें भी आ चुकी हैं कि शाह रुख़ राजकुमार हिरानी की फ़िल्म में काम कर सकते हैं। जब इस बारे में पूछा गया तो शाह रुख़ ने मज़ाक करते हुए कहा- बस उन्हें कॉल करके गुज़ारिश करने ही जा रहा हूं। वो देर से सोते हैं। 

आधी उम्र मनोरंजन करते हुए बितायी

बता दें, इससे पहले गुरुवार रात को शाह रुख़ ने फैंस के उत्साह को देखते हुए ट्वीट करके लगभग 30 साल पूरे करने पर आभार व्यक्त किया था। शाह रुख़ ने लिखा था- काम कर रहा था। अभी उस अपार प्यार को देखा, जो आप लोग लगभग 30 सालों से मुझ पर उड़ेल रहे हैं। अब महसूस हो रहा है कि लगभग आधी उम्र आपके मनोरंजन की उम्मीद करते हुए बिता दी। कल समय निकालकर आपके प्यार का निजी तौर पर जवाब दूंगा। इसी वादे के तहत शाह रुख़ ने शुक्रवार फैंस के साथ छोटी सी बात की।

1992 में आयी दीवाना को राज कंवर ने निर्देशित किया था। फ़िल्म में ऋषि कपूर और दिव्या भारती लीड रोल में थे। शाह रुख़ ने पैरेलल लीड कैरेक्टर निभाया था। फ़िल्म के गाने काफ़ी सफल रहे थे और बॉक्स ऑफ़िस पर हिट रही थी। सुपर स्टारडम की ओर शाह रुख़ ख़ान का यह पहला क़दम था। 

Edited By: Manoj Vashisth