मुंबई। हर किसी को अपनी हंसाने की कला से लोट पोट करने वाले मशहूर स्टैंडअप कॉमेडियन और कॉमेडी के किंग कहलाए जाने वाले कपिल शर्मा आज अपना 37वां जन्मदिन मना रहे हैं। अपने प्रसिद्ध शो द कपिल शर्मा शो को लेकर परेशानियों से घिरे रहे कपिल अब नए शो फैमिली टाइम विद् कपिल शर्मा के जरिए एक बार फिर दर्शकों को गुदगुदाने टीवी पर आ गए हैं। कपिल का जीवन में कई उतार-चढ़ाव आए हैं लेकिन उन्होंने अपने टैलेंट से सफलता हासिल की और कॉमेडी के किंग बने हुए हैं। तो आइए उनके जन्मदिन पर बताते हैं कपिल की कुछ दिलचस्प बातें।

कपिल शर्मा का जन्म 2 अप्रैल 1981 को अमृतसर में हुआ था। कपिल के पिता पुलिस डिपार्टमेंट में हेड कांस्टेबल थे और मां हाउस वाइफ हैं। पंजाब पुलिस में सब-इंस्पेक्टर रहते हुए 2004 में कैंसर से पिता की मौत हो गई थी। कपिल शर्मा को 2007 में द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज जीतने के बाद प्रसिद्धी मिलना शुरू हो गई थी। इसे जीतने के साथ ही उन्हें 10 लाख रूपए भी मिले थे। कपिल ने टेलीविजन कॉमेडी शो कॉमेडी नाइट्स विद् कपिल को बखूबी होस्ट किया। द कपिल शर्मा शो को अपार सफलता मिली लेकिन सुनील ग्रोवर से मतभेद के बाद से शो पर काले बादल मंडराने लगे और आखिरकार शो बंद हो गया। कपिल ने इससे पहले कॉमेडी सर्कस में पार्टिसिपेट किया था जिसके 6 सीजन के विनर वो ही रहे थे। कपिल ने डांस रिएलिटी शो झलक दिखला जा सीजन 6 और कॉमेडी शो छोटे मियां को भी होस्ट किया था। कपिल 2008 में उस्तादों के उस्ताद में बतौर कंटेस्टेंट भी पहुंचे थे।

प्रधानमंत्री की स्वच्छ भारत अभियान को किया प्रमोट

कपिल शर्मा को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छ भारत अभियान को प्रमोट करने के लिए भी चुना था। इसमें सफल प्रयास करने के लिए कपिल को राष्ट्रपित भवन में भारत के राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी द्वारा इनवाइट किया गया था।

कॉमेडी से लेकर एक्टिंग तक

अवॉर्ड फंक्शन में होस्ट बनने से लेकर फिल्मों में एक्टिंग तक यह सब कपिल शर्मा कर चुके हैं। कपिल की अभी तक दो फिल्मों आ चुकी हैं। पहली किस किस को प्यार करूं और दूसरी पिछले साल आई फिल्म फिरंगी थी। कपिल ने बॉलीवुड में कॉमेडी फिल्म किस किसको प्यार करूं से ही डेब्यू किया था। आपको बता दें कि, कपिल ने करण जौहर के साथ 60वां फिल्मफेयर अवॉर्ड फंक्शन होस्ट किया था। वे कौन बनेगा करोड़पति में भी गेस्ट के रूप में दिखाई दे चुके हैं।

बेटर हाफ

कपिल शर्मा ने पिछले साल मार्च के महीने में अपनी गर्लफ्रेंड के बारे में ट्विटर पर सबको बताया था। उन्होंने गिन्नी की फोटो शेयर करते हुए लिखा था कि वो उनकी बेटर हाफ नहीं बल्कि उनको पूरा करती हैं।

यह भी पढ़ें: फिल्ममेकर करण जौहर बने सोशल मीडिया के बादशाह

शो का बंद होना

कपिल शर्मा के जीवन की यह अहम घटना में से एक होगी कि जब उनका शो द कपिल शर्मा बंद हुआ। दरअसल, पिछले साल कपिल शर्मा ने खुदको एक बहुत बड़ी परेशानी में डाल लिया था। कपिल शर्मा और सुनील ग्रोवर की एक ट्रिप के दौरान लड़ाई हो गई थी जिसके बाद इस खबर ने खूब सूर्खियां बटोरी थी। इसके बाद सुनील ग्रोवर कपिल के शो में नजर नहीं आए। कभी यह खबर आई कि सुनील शो में आ रहे हैं तो कभी ये कि वे अपना खुदका नया शो शुरू करेंगे। लेकिन जो सुनील कपिल के शो में नहीं आए। कपिल और सुनील की जोड़ी ब्रेक होने से कपिल के शो को बहुत बड़ा झटका लगा था और आखिरकार शो बंद हो गया।

शो मस्ट गो अॉन, नया शो शुरू

कपिल शर्मा का नया शो फैमिली टाइम विद कपिल शर्मा शुरू तो हो गया, मगर शुरुआत में ही नेगेटिव ख़बरों ने कपिल शर्मा और शो को घेर लिया है। बार-बार शूटिंग कैंसिल होने की ख़बरों के बीच शो को अधिक मनोरंजक बनाने पर माथापच्ची शुरू हो गयी है। इसी प्रक्रिया के तहत कपिल की पुरानी 'बीवी' उन्हें नए शो में ज्वाइन कर सकती हैं। खैर, कपिल के करियर में भले ही उतार-चढ़ाव आए लेकिन उन्होंने इन सब स्थित-परिस्थियों को जमकर सामना किया और आज वे नए शो के साथ एक बार फिर दर्शकों के दिल और दिमाग पर कॉमेडी का जादू चलाने आ गए हैं।

यह भी पढ़ें: ‘अप्रैल फूल’ डे के दिन टाइगर ने महकाई Box Office की बगिया और बाग़ी 2 की कमाई...

Posted By: Rahul soni

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस