नई दिल्ली, जेएनएनl 6 अगस्त को मुंबई पुलिस की अपराध शाखा द्वारा घंटों पूछताछ किए जाने के बाद एक बार फिर प्रसिद्ध रैपर और गायक बादशाह क्राइम ब्रांच के ऑफिस पहुंचे है। 6 अगस्त को मुंबई पुलिस की अपराध शाखा द्वारा घंटों पूछताछ किए जाने के बाद बॉलीवुड के प्रसिद्ध रैपर और गायक बादशाह 7 जुलाई को फिर से फर्जी फॉलोअर्स के रैकेट के मामले में पूछताछ के लिए क्राइम ब्रांच पहुंचे है। गायक से फिर पूछताछ की जाएगी और उनका बयान दूसरे दिन भी दर्ज किया जाएगा।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार मामले से संबंधित अब तक कुल 20 लोगों से पूछताछ की गई है। कई रिपोर्टों के मुताबिक बादशाह इस मामले से संबंधित अपराध शाखा द्वारा जांच के लिए बुलाने जाने वाले पहले बॉलीवुड कलाकार है। रिपोर्ट्स यह भी बताती हैं कि क्राइम ब्रांच अभिनेत्रियों दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा को समन जारी कर सकती है।

अपराध शाखा के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) नंदकुमार ठाकुर ने कहा, 'मुंबई पुलिस एसआईटी ने अब तक 25 लोगों का सत्यापन किया है। इनमें से कुछ ने इस मामले में अब तक के गवाहों के रूप में अपने बयान दर्ज किए हैं।' उन्होंने आगे कहा, 'पुलिस जांच के तहत लोगों के नामों का खुलासा नहीं करेगी क्योंकि इससे जांच में बाधा आ सकती है।' डीसीपी ठाकुर आगे कहते है, 'जिन लोगों की पहचान की गई है या जिनके बयान दर्ज किए गए हैं, उनमें से ज्यादातर सोशल मीडिया के व्यवसाय में हैं।'

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

HARYANA ROADWAYS ON 30th JULY @fazilpuria @badboyshah @ramansisodiaofficial @b2getherpros @iamdeeptisadhwani @deepaknandal21

A post shared by BADSHAH (@badboyshah) on

इससे पहले सप्ताह में मुंबई के संयुक्त पुलिस आयुक्त विनय कुमार चौबे ने एक बयान में खुलासा किया था कि उन्होंने जांच की थी और पाया कि 54 फर्में रैकेट में शामिल थीं। कुछ ही समय बाद मुंबई पुलिस ने खुलासा किया कि लगभग 10 शीर्ष हस्तियां थीं जिन्होंने नकली फॉलोअर्स देने वाली कंपनियों से सेवाएं ली है। इनपुट्स के अनुसार बॉलीवुड सेलेब्स, स्पोर्ट्स पर्सनैलिटीज जैसे हाई-प्रोफाइल सेलिब्रिटीज और बिल्डर्स सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फॉलोअर्स, सब्सक्राइबर और कमेंट खरीदने के लिए एक निश्चित रकम देते हैं। यह भी पता चला है कि इन सेवाओं को बेचने वाली कंपनियों के अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मौजूद होने की सबसे अधिक संभावना है।

Posted By: Rupesh Kumar

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस