अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। इमरान हाशमी की फिल्म चीट इंडिया एजुकेशन माफिया से जुड़े कई मुद्दों को सामने लायेगी. ऐसे में पिछले दिनों इमरान जाहिद, जो कि मार्कशीट नामक फिल्म बना रहे हैं, उनका कहना था कि इमरान हाशमी की टीम ने चीट इंडिया में उनकी फिल्म मार्कशीट की कहानी चुराई है.

इस बारे में बात करते हुए इमरान हाशमी ने कहा कि यह पूरी तरह बकवास बात है. इमरान कहते हैं कि जब इमरान जाहिद ने यह कहा था कि उनकी फिल्म की कहानी इस कहानी से मिलती-जुलती है. मजेदार बात यह है कि तब हमने कहानी लिखी ही नहीं थी. उस वक्त हमें पता नहीं था. तो उनको कहां से पता होगी.हमने तो सिर्फ उस वक्त फिल्म अनाउंस की थी. हमने सिर्फ कहा था कि हम एजुकेशन सिस्टम पर फिल्म बना रहे हैं. ये तो वहीं बात है कि मैं लव स्टोरी बना रहा हूं और दस लोग मुझे शूट कर रहे हैं कि आप कैसे लव स्टोरी बना रहे हैं. एजुकेशन सिस्टम पर किसी एक प्रोडयूसर का फिल्म बनाना, किसी के पिता की जागिर है क्या?

वहीं इमरान ने आगे अपनी फिल्म को लेकर कहा कि फिल्म एजुकेशन सिस्टम को लेकर अहम बात दर्शकों के सामने रखेगी. फिल्म की फिलॉसफी यही है कि फिल्म का एक्टर राकेश कहता है कि चीटिंग लोग इसलिए करते हैं, क्योंकि लर्निंग एबिलिटी पर हमारे एजुकेशन सिस्टम पर ध्यान नहीं देती है. सिर्फ मार्क्स वगैरह पर ही ध्यान देते हैं. ऐसे में बच्चों पर इतना अधिक प्रेशर होता है कि वह आगे जाकर उस प्रेशर की वजह से चीटिंग करेंगे. इमरान का मानना है कि अगर आप लर्निंग पर फोकस करेंगे तो कोई चीटिंग नहीं करेगा. बता दें कि यह फिल्म पहले 25 जनवरी को कंगना रनौत की फिल्म मर्णिकर्णिका द क्वीन ऑफ झाँसी और ठाकरे के साथ रिलीज़ होने वाली थी. लेकिन अब फिल्म की रिलीज तारीख पीछे की गयी है.

इस बारे में इमरान स्पष्ट कहते हैंकि हमारे डिस्ट्रीब्यूटर ने तो दिसंबर में रिलीज़ करने को कहा था. क्योंकि हमारी फिल्म एक मुद्दे वाली फिल्म है. बाकी फिल्मों के साथ दब जाती. मजेदार बात यह है कि ठाकरे का मराठी वर्जन 23 जनवरी को आने वाला था लेकिन उनके मेकर्स ने कहा कि 23 के बजाय 25 जनवरी को रिलीज़ करेंगे तो यह हम सभी ने मिल कर निर्णय लिया है.

यह भी पढ़ें: सर्जरी के बाद तेज़ी से रिकवरी कर रहे हैं राकेश रोशन, इस दिन अस्पताल से छुट्टी

Posted By: Manoj Khadilkar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस