मुंबई। बॉलीवुड में जल्द एक और नया चेहरा दिखेगा। इलेना कजान ने बॉलीवुड में दूसरी फिल्म साइन की है। वह यूएसए में कॉलेज के दिनों से ही बॉलीवुड के बारे में सूचनाएं इकट्ठा करती रहती थी।

इलेना कजान विदेश से बॉलीवुड में आ रही हैं लेकिन वह हिंदी बहुत अच्छे से बोलती है और कॉलेज के दिनों से बॉलीवुड से प्रभावित है। इलेना कहती हैं कि अब हिंदी फिल्मों का चेहरा बदल रहा है। पहले ही तरह हीरोइन सिर्फ प्यार में नहीं पड़कर रह जाती हैं। लव आजकल में दीपिका पुरानी इमारतों को ठीक करने का काम करती हैं तो कहानी में विद्या बालन अपनी ही लड़ाई लड़ती है।

इलेना मॉस्को में जन्मी है और बर्लिन में रही है। उन्होंने हिंदी फिल्में बहुत ज्यादा नहीं देखी। लेकिन यूएसए में छात्रों से मिलने पर बहुत कुछ बदल गया। वहां वह किराए पर हिंदी फिल्मों की डीवीडी लाती और देखती, यहीं से उन्होंने हिंदी सीखी। विदेश में अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद वह कोलकाता एक एनजीओ के साथ काम करने के लिए पहुंची। यहीं पर वह मॉडलिंग करने लगीं और फिल्म में काम करने के लिए ऑडिशन देने लगी। सैफ के साथ एजेंट विनोद में आने से पहले इलेना कई बंगाली फिल्मों में आ चुकी हैं।

अब इलेना सोलोमन अशिशोर की आने वाली फिल्म में रणदीप हुडा के साथ मुख्य भूमिका में नजर आएंगी। फिल्म में वह एक ईरानी लड़की की भूमिका निभाएंगी। इलेना नसीरुद्दीन शाह और तब्बू को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता-अभिनेत्री मानती हैं। वह नसीर के साथ एक प्रजोक्ट में काम करने को लेकर बेहद उत्साहित भी है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर