Move to Jagran APP

कंटेंट के लिए प्लेटफॉर्म चुनतीं एकता कपूर का ये है मंत्र

महज 19 वर्ष की उम्र से एकता इस इंडस्ट्री में है और हर वर्ग में खुद को साबित करने में सफ़ल रही है।

By Hirendra JEdited By: Published: Fri, 28 Sep 2018 12:46 PM (IST)Updated: Fri, 28 Sep 2018 12:46 PM (IST)
कंटेंट के लिए प्लेटफॉर्म चुनतीं एकता कपूर का ये है मंत्र
कंटेंट के लिए प्लेटफॉर्म चुनतीं एकता कपूर का ये है मंत्र

मुंबई। कंटेंट क्वीन के नाम से प्रसिद्ध, एकता कपूर निस्संदेह एकमात्र महिला निर्माता है जिसने इंडस्ट्री में अपनी उत्कृष्टता के साथ पहचान बना ली है। एकता कपूर वर्तमान में विभिन्न प्लेटफॉर्म पर कई परियोजनाओं के बीच अपना काम मैनेज कर रही है।

loksabha election banner

जब डेली सोप की बात आती है तो एकता ने बेंचमार्क स्थापित कर दिया है। इतना ही नहीं, फिल्म निर्माता ने न केवल टेलीविजन कंटेंट के साथ दर्शकों का मनोरंजन किया है बल्कि फिल्म और डिजिटल इंडस्ट्री में भी मुक़ाम हासिल कर लिया है। ऑनलाइन दर्शकों के लिए एकता ने बेहतरीन कंटेंट पेश किया है। अपने कंटेंट के लिए माध्यम का चयन करने से पहले, एकता कपूर सबसे पहले स्क्रिप्ट पढ़ना पसंद करती हैं और फिर उपयुक्त प्लेटफॉर्म पर उसे जारी करने का निर्णय लेती हैं, मतलब एकता कपूर के लिए कहानी अत्यंत महत्वपूर्ण है जिसके बाद वह प्लेटफार्म का निर्णय लेती है।

यह भी पढ़ें: सलमान ख़ान से थप्पड़ तक खा चुका है ये ‘संजू’, जानिये कुछ और रोचक बातें

एकता कपूर को हाल ही में कहते हुए सुना गया कि,"यह मेरा पसंदीदा काम है। मुझे कहानियां पसंद हैं। और कहानी यह तय करती है कि वह कौन से प्लेटफार्म पर जाएगी और मुझे यह करना अच्छा लगता है। तो हाँ प्लेटफॉर्म पर बाद में फैसला किया जाता है।" उन्होंने आगे यह भी बताया कि वह अपनी सुविधा के अनुसार किस तरह माध्यमों का चयन कर रही है। एकता ने आगे कहा,"यह मेरे लिए एक सुविधा भी है, जिसे मैं टीवी शो में नहीं बना सकती, उसे मैं एक वेब शो बना देती हूं, जिसे मैं वेब शो में नहीं बना सकती, उसे मैं एक फिल्म बना देती हूं। " एकता कपूर अविश्वसनीय कंटेंट और कहानियों के साथ रूढ़िवादी सोच को तोड़ कर श्रोताओं का ध्यान अपनी तरफ़ आकर्षित कर रही है।

यह भी पढ़ें: कितनी बदल गयी हैं 'आशिक बनाया आपने' की तनुश्री दत्ता, अब पहचानना भी मुश्किल

एकता कपूर अपने दर्शकों की नब्ज़ को स्पष्ट रूप से जानती है और ये ही वजह है कि एकता विभिन्न शैलियों पर आधारित फ़िल्मो के साथ हमारा मनोरंजन कर रही है। फ़िल्म निर्माता अपने दर्शकों से अच्छी तरह से वाकिफ़ है और उन्ही के टेस्ट के अनुसार कंटेंट बनाने में विश्वास रखती है। महज 19 वर्ष की उम्र से एकता इस इंडस्ट्री में है और हर वर्ग में खुद को साबित करने में सफ़ल रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.