Move to Jagran APP

Eid 2021: अमिताभ बच्चन से लेकर रवीना टंडन तक, सितारों ने इस अंदाज में दी फैंस को ईद की मुबारकबाद

21 जुलाई को ईद-उल-अजाह यानी बकरीद का त्योहार मनाया जा रहा है। इस मौके पर मस्जिदों में विशेष नमाज अदा की गई और एक-दूसरे को ईद की मुबारकबाद दी गई। बॉलीवुड के बहुत से सितारों ने भी अपने फैंस को खास और अलग अंदाज में ईद की बधाई दी है।

By Anand KashyapEdited By: Published: Wed, 21 Jul 2021 12:00 PM (IST)Updated: Wed, 21 Jul 2021 12:00 PM (IST)
Eid 2021: अमिताभ बच्चन से लेकर रवीना टंडन तक, सितारों ने इस अंदाज में दी फैंस को ईद की मुबारकबाद
बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन और रवीना टंडन, तस्वीर- Instagram: amitabhbachchan/officialraveenatandon

नई दिल्ली, जेएनएन। देशभर में बुधवार 21 जुलाई को ईद-उल-अजाह यानी बकरीद का त्योहार मनाया जा रहा है। इस मौके पर मस्जिदों में विशेष नमाज अदा की गई और एक-दूसरे को ईद की मुबारकबाद दी गई। बॉलीवुड के बहुत से सितारों ने भी अपने फैंस को खास और अलग अंदाज में ईद की बधाई दी है। सितारों ने सोशल मीडिया पर खास पोस्ट साझा कर ईद की फैंस को मुबारकबाद दी है।

prime article banner

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर फैंस को ईद की मुबारकबाद दी है। बॉलीवुड की दिग्गज अदाकारा हेमा मालिनी ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर ईद के चांद की तस्वीर साझा की है। इस तस्वीर के साथ उन्होंने फैंस को खास त्योहार की मुबारकबाद दी है। वहीं अभिनेत्री मनीषा कोइराला ने भी फैंस को ट्विटर के जरिए मुबारकबाद दी है।

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Dream Girl Hema Malini (@dreamgirlhemamalini)

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, 'सभी बहुत खुशी और सुरक्षित मनाएं, ईद-उल-अज्हा मुबारक।' दिग्गज अभिनेत्री रवीना टंडन ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम की स्टोरी पर अपनी तस्वीर साझा कर फैंस के ईद मुबारक कहा है। टीवी अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला ने भी ट्विटर पर फैंस को ईद की मुबारकबाद दी है। इनके अलावा और भी कई फिल्मी सितारों ने सोशल मीडिया के जरिए फैंस को ईद की मुबारक दी है।

आपको बता दें कि ईद-उल-अजाह पर बकरे की कुरबानी दी जाती है तो आमतौर इस ईद को “बकरा ईद” भी कहा जाता है। कोरोना संक्रमण के कारण ज्यादातर लोगों ने आज घर पर ही नमाज पढ़ी। वहीं, कई राज्यों से ऐसी तस्वीरें सामने आई हैं जहां लोगों ने मस्जिद में जाकर नमाज अदा की, हालांकि इस दौरान कोविड प्रोटोकॉल का पूरा ख्याल रखा गया।

बकरीद के इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द समेत कई दिग्गज नेताओं ने देशवासियों को ईद की मुबारकबाद दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ईद की मुबारकबाद देते हुए ट्विटर पर लिखा, 'ईद मुबारक! ईद-उल-अधा की हार्दिक शुभकामनाएं। यह दिन सामूहिक सहानुभूति, सद्भाव और अधिक से अधिक अच्छे की सेवा में समावेश की भावना को आगे बढ़ाए।'

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने ट्वीट किया, 'सभी देशवासियों को ईद मुबारक। ईद-उज-जुहा एक समावेशी समाज में एकता और बंधुत्व के लिए प्रेम और बलिदान की भावना के प्रति सम्मान व्यक्त करने और एक साथ काम करने का त्योहार है। आइए हम कोरोना के दिशानिर्देशों का पालन करने और सभी की खुशी के लिए काम करने का संकल्प लें।' 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.