नई दिल्ली, जेएनएन। 2020 की ईद पर घमासान मचने वाला है, क्योंकि अक्षय कुमार और सलमान ख़ान को ज्वाइन करने आ रहे हैं हॉलीवुड के एक्शन एक्टर विन डीज़ल। विन की फास्ट एंड फ्यूरियस 9 ईद पर रिलीज़ हो रही है। इस एक्शन-थ्रिलर फ्रेंचाइजी की दुनियाभर में तगड़ी फैन फॉलोइंग है। भारत में भी इसके चाहने वाले कम नहीं हैं। ऐसे में ईद पर बॉक्स ऑफ़िस का मुकाबला त्रिकोणीय हो गया है। 

फास्ट एंड फ्यूरियल फ्रेंचाइजी की नौवीं फ़िल्म का ट्रेलर शनिवार को रिलीज़ कर दिया गया। ट्रेलर एक्शन और रोमांचक दृश्यों से भरपूर है। विन डीज़ल और जॉन सीना के एक्शन दृश्य हैरतअंगेज़ हैं। ट्रेलर सोशल मीडिया में ख़ूब देखा जा रहा है। ईद पर विन डीज़ल के सामने अक्षय कुमार की लक्ष्मी बॉम्ब और सलमान ख़ान की राधे रिलीज़ होंगी। ईद पर इन दोनों बड़ी फ़िल्मों की टक्कर पहले ही चर्चा में है, अब हॉलीवुड की एफ 9- फास्ट सागा के आने से मुकाबला बेहद गंभीर हो गया है। 

यह भी पढे़ं: F9- Fast Saga: विन डीज़ल और जॉन सीना का एक्शन देख सांसें थम जाएंगी, देखिए धांसू ट्रेलर

राधे को प्रभु देवा डायरेक्ट कर रहे हैं। यह भी एक्शन-थ्रिलर फ़िल्म है, जिसमें सलमान तगड़ा एक्शन करते दिखेंगे। हाल ही में ख़बर आयी थी कि फ़िल्म क्लाइमैक्स को फ़िल्माने में ही साढ़े सात करोड़ रुपये ख़र्च किये गये हैं। क्लाइमैक्स दृश्य सलमान और रणदीप हुड्डा पर फ़िल्माया गया है।

फ़िल्म में दिशा पाटनी फीमेल लीड रोल में हैं। वहीं, अक्षय कुमार की लक्ष्मी बॉम्ब हॉरर-थ्रिलर फ़िल्म है, जिसमें अक्षय ट्रांस्जेंडर के लुक में दिखेंगे। फ़िल्म का निर्देशन राघव लॉरेंस कर रहे हैं। कियारा आडवाणी फीमेल लीड रोल में हैं। इस फ़िल्म का भी दर्शकों को बेसब्री से इंतज़ार है।

फास्ट एंड फ्यूरियस 9 सीरीज़ की शुरुआत 2001 में हुई थी। फ़िल्म में लीड रोल विन डीज़ल और पॉल वॉकर निभाते रहे, मगर 2013 में उनकी कार एक्सीडेंट में डेट हो गयी थी। उस वक़्त वॉकर फ्यूरियस 7 की शूटिंग कर रहे थे, जो 2015 में आयी थी। 2019 में सीरीज़ की स्पिन ऑफ़ हॉब्स एंड शॉ रिलीज़ हुई थी। ईद पर एफ 9- फास्ट सागा की टक्कर बॉलीवुड फ़िल्मों राधे और लक्ष्मी बॉम्ब से होगी।

Posted By: Manoj Vashisth

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस