Move to Jagran APP

जब रीमा लागू के साथ हुआ था बड़ा हादसा, लग गयी थी Aag

'नामकरण' शो की पूरी टीम इस वक्त शोक में हैं।

By Rahul soniEdited By: Published: Sat, 20 May 2017 05:01 PM (IST)Updated: Sat, 20 May 2017 05:01 PM (IST)
जब रीमा लागू के साथ हुआ था बड़ा हादसा, लग गयी थी Aag
जब रीमा लागू के साथ हुआ था बड़ा हादसा, लग गयी थी Aag

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। मशहूर अभिनेत्री रीमा लागू का गुरुवार 18 मई को निधन हो गया था। रीमा लागू अपने किरदारों को जीवंत करने में कोई कसर नहीं छोड़ती थीं। फिल्मों के साथ-साथ उन्होंने टीवी के भी कई किरदार में जान डाली। लेकिन कम लोगों को ही यह जानकारी होगी कि स्टार प्लस के शो 'नामकरण', जो कि उनका आखिरी शो रहा, उस शो की शूटिंग के दौरान उनके साथ एक बड़ा हादसा हो गया था। लेकिन इसके बावजूद उन्होंने काम करना जारी रखा था।

prime article banner

दरअसल, रीमा भी उन्हीं कलाकारों में से एक थीं, जो अपने अभिनय में चार-चांद लगाने के लिए हर असंभव प्रयास भी कर सकती थीं। उस दिन भी कुछ ऐसा ही हुआ था। रीमा का वह यादगार दृश्य हमेशा के लिए टेलीविजन जगत में स्मरणीय हो गया। हुआ यह था कि उन्हें एक सीन में खुद को आग लगाना थी। इस सीन में उन्होंने कॉटन साड़ी पहन रखनी थी। अचानक हुआ यह कि आग धीरे-धीरे अपनी लौ पकड़ती गई और उनकी साड़ी पर आग फैलने लगी। उन्होंने इसे खुद अपने हाथ से बुझाने की कोशिश तो की, पर इस दौरान उनका पूरा हाथ जल चुका था। इस दुर्घटना के बाद रीमा को उनकी वैनिटी में भेजा गया और आराम करने को कहा गया था। लेकिन रीमा नहीं मानीं, उन्होंने कहा कि यह बहुत बड़ी चोट नहीं है। वह अपना काम पूरा करके ही रहेंगी और उन्होंने तुरंत खुद को दुरुस्त किया और वापस काम पर आ गयीं।

यह भी पढ़ें: फिल्म Neerja के प्रोड्यूर्स को भनोट ब्रदर्स ने भेजा नोटिस

वाकई, यह उनकी जीवटता और अपने काम को लेकर पागलपन ही था, कि उन्होंने अपने काम से अधिक तवज्जो अपने दर्द को नहीं दिया था। ऐसे कलाकार ही तो सिखा जाते हैं कि The show must go on। बताते चलें कि 'नामकरण' शो की पूरी टीम इस वक्त शोक में हैं। सयानतनी घोष, बरखा बिष्ट शो के दौरान ही उनकी काफी करीबी बन गयी थीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.