Move to Jagran APP

Drishyam 2: सस्पेंस से भरपूर इन फिल्मों को देखकर चकरा जाएगा आपका दिमाग, आखिरी सीन तक नहीं छूटेगी कुर्सी

Drishyam 2 अजय देवगन और तब्बू स्टारर फिल्म दृश्यम 2 18 नवंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। यह फिल्म सस्पेंस से भरपूर है जो आपको अपनी कुर्सी से आखिर तक उठने नहीं देगी।दृश्यम 2 के अलावा इन फिल्मों के सस्पेंस ने भी दर्शकों का दिमाग घुमा दिया।

By Tanya AroraEdited By: Published: Fri, 18 Nov 2022 01:36 PM (IST)Updated: Fri, 18 Nov 2022 01:36 PM (IST)
Drishyam 2: सस्पेंस से भरपूर इन फिल्मों को देखकर चकरा जाएगा आपका दिमाग, आखिरी सीन तक नहीं छूटेगी कुर्सी
Drishyam 2 to gupt and Kahaani these are the most suspensive bollywood film. Photo Credit/Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। Bollywood Suspense Films: दृश्यम 2 ने रिलीज के साथ ही सिनेमाघरों में धमाका कर दिया है। सस्पेंस से भरपूर ये फिल्म आज यानी कि 18 नवंबर 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई है। पहले पार्ट की अपार सफलता के बाद अब दृश्यम 2 से लोगों को काफी उम्मीदें हैं। फिल्म की एडवांस ओपनिंग तो अच्छी रही ही, लेकिन इसी के साथ सोशल मीडिया पर भी लोग जमकर फिल्म की तारीफ कर रहे हैं। सस्पेंस थ्रिलर से भरपूर ये फिल्म आखिरी तक दर्शकों को उनकी सीट से बांधे रखती हैं।

loksabha election banner

दृश्यम का हर एक सीन देखकर दर्शक इस चीज के बारे में सोच भी नहीं पाते कि फिल्म के अगले सीन में क्या होगा। सस्पेंस थ्रिलर से भरपूर फिल्म दृश्यम 2 की रिलीज के साथ ही आज हम अपने इस आर्टिकल में आपको सस्पेंस से भरपूर उन फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसने ऑडियंस के दिमाग के साथ-साथ उनकी रूह को भी अन्दर तक हिला दिया और आखिरी सीन तक लोग अपनी कुर्सी नहीं छोड़ सकें।

दृश्यम

शुरुआत अजय देवगन और तब्बू की फिल्म 'दृश्यम' से ही करते हैं। साल 2015 में आई फिल्म दृश्यम को देखने के बाद दर्शकों का दिल पूरी तरह से चकरा गया। जहां लोग सोचते अब आगे क्या सस्पेंस ही होगा, फिल्म एक ऐसे मोड़ पर आ जाती, जो लोगों को बिलकुल हैरान कर देती। इस फिल्म ने शुरुआत से लेकर अंत तक दर्शकों को खुद से बांधे रखा। जब इस फिल्म को देखकर ऑडियंस बाहर निकली तो उन्होंने सिर्फ फिल्म के एक्टर्स के अभिनय की ही नहीं, बल्कि सस्पेंस से भरपूर इस फिल्म की कहानी की भी खूब तारीफ की।

गुप्त

गुप्त 90 के दशक की सुपरहिट फिल्म है। सस्पेंस से भरपूर इस फिल्म में बॉबी देओल, काजोल और मनीषा कोइराला मुख्य भूमिका में नजर आई थीं। इस फिल्म में काजोल ने नकारात्मक भूमिका निभाई थी। थिएटर में भले ही ये फिल्म कुछ खास कमाल नहीं कर सकी थी, लेकिन टीवी पर आज भी लोग इस फिल्म को बड़े चाव से देखते हैं। इस फिल्म में बॉबी देओल पर अपने सौतेले पिता का कत्ल करने का आरोप लगता है, लेकिन अंत में जब कहानी खुलती है तो एकदम लास्ट में लोगों को ये पता चलता है कि असली कातिल बॉबी देओल नहीं, बल्कि काजोल थीं।

रहस्य

साल 2015 में रिलीज हुई फिल्म रहस्य को देखने के बाद दर्शकों का दिमाग पूरी तरह से चकरा गया था। इस फिल्म में एक पिता पर अपनी ही बेटी का कत्ल करने का आरोप होता है। सारे सबूत भी पिता की तरफ ही कत्ल का इशारा देते हैं, लेकिन आखिर में जब सीबीआई अपनी जांच करती हैं, तो कहानी में ऐसा मोड़ आता है कि लड़का का पिता बच जाता है। फिल्म में सीबीआई असलियत की जड़ तक जानने के लिए क्या-क्या हथकंडे अपनाती है, इसका अंदाजा आपको पहले से बिलकुल नहीं होगा।

कहानी

विद्या बालन बॉलीवुड की एक ऐसी अभिनेत्री हैं, जिन्होंने कई फिल्मों को अपने दम पर सुपरहिट करवाया है। उनके करियर की सुपरहिट फिल्मों में शामिल है 'कहानी'। साल 2012 में रिलीज हुई इस फिल्म में विद्या बालन ने एक प्रेग्नेंट लेडी का किरदार निभाया था। पूरी फिल्म में वह प्रेग्नेंसी के दौरान अपने पति की तलाश करती हुई नजर आती हैं। फिल्म का एक-एक सीन दर्शकों की एक्साइटमेंट को दोगुना कर देता है, लेकिन जब अंत में सस्पेंस खुलता है, तो पता चलता है कि विद्या बालन का किरदार प्रेग्नेंट नहीं है और वह अपने पति के कातिल को पकड़ने के लिए जाल बिछाती हैं।

अ वेडनेसडे

नीरज पांडे के निर्देशन में बनी फिल्म 'अ वेडनेसडे' दर्शकों को खूब पसंद आई थी। फिल्म की कहानी आम आदमी और आतंकवादी पर आधारित थी। फिल्म में नसीरुद्दीन शाह, अनुपम खेर, नसीरुद्दीन शाह, जिम्मी शेरगिल, चेतन पंडित जैसे कई स्टार्स ने मुख्य भूमिका निभाई थी। नीरज पांडे के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म को दर्शकों ने काफी सराहा था। इस फिल्म ने आखिरी तक ऑडियंस को सस्पेंस के साथ छोड़े रखा था।

खामोश

हमेशा अपने करियर में सीधी-सादी भूमिका निभाने वाले अमोल पालेकर ने 14 मार्च 1986 में रिलीज हुई विधु विनोद चोपड़ा की फिल्म खामोश में विलेन का किरदार निभाया था। ये फिल्म एक मर्डर सस्पेंस थ्रिलर थी, जिसमें एक बॉलीवुड मूवी के सेट पर एक मर्डर हो जाता है और अंत तक कोई ये ही नहीं समझ पाता कि इस हत्या के पीछे किसका हाथ है। फिल्म में अमोल पालेकर को नकारात्मक किरदार में काफी पसंद किया गया।

All Photo Credit- Imdb

यह भी पढ़ें: Movies On Real Murder Cases: इन 8 फिल्मों में दिखी थीं दिल्ली के 'श्रद्धा मर्डर केस' जैसी दहलाने वाली कहानियां

यह भी पढ़ें: Drishyam 2 Twitter Review: फिर छाया विजय सलगांवकर का थ्रिलर, लोग बोले- 'पता भी नहीं चला और इंटरवल आ गया'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.