नई दिल्ली, जेएनएन। मारवल स्टूडियोज की फिल्म डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस सिनेमाघरों में रिलीज के लिए तैयार है। भारत में फिल्म अंग्रेजी के अलावा हिंदी, तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ भाषाओं में रिलीज की जा रही है। डॉक्टर स्ट्रेंज इस बार एक साथ कई यूनिवर्स में अपने करतब दिखाते नजर आएंगे, जैसा कि फिल्म का शीर्षक के जाहिर है। स्टूडियो ने हिंदी का अलग पोस्टर और नया प्रोमो भी जारी किया है। सुपरनेचुरल एडवेंचर फिल्म 6 मई को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। 

इस बार सुपर हीरो डॉक्टर स्ट्रेंज आपनी डार्क साइड से जूझते हुए नजर आएंगे। फिल्म में वांडा का परिवार भी पहली बार दिखेगा। डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस 2016 में आयी डॉक्टर स्ट्रेंज का सीक्वल है और मारवल सिनेमैटिक यूनिवर्स की 28वीं फिल्म है। फिल्म का निर्देशन सैम राइमी ने किया है।

बेनेडिक्ट कम्बरबैच डॉक्टर स्ट्रेंज के किरदार को दोहरा रहे हैं, जबकि वांडा के रोल में एलिजाबेथ ओलसेन दिखेंगी। इन दोनों किरदारों को दर्शक मारवल की इनफिनिटी सीरीज में देख चुके हैं। रैचल मैकएडम्स क्रिस्टीन पाल्मर के रोल में हैं, जो सर्जन और डॉक्टर स्ट्रेंज की लवर थी। शिवेटल एजियोपर कार्ल मोरडो के रोल में हैं, जो डॉक्टर स्ट्रेंज का पूर्व मेंटोर और अब दुश्मन है। कार्ल सॉरसर्स यानी जादूगरों को खोजकर मारने के मिशन पर है। 

डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस की घटनाएं 2021 में आयी स्पाइडमैन- नो वे होम के कुछ महीने बाद के कालखंड में सेट हैं। डॉ. स्टीफन स्ट्रेंज अपने नये और पुराने सहयोगियों के साथ अलग-अलग यूनिवर्स में ट्रैवल करता है और दुश्मनों का सामना करता है। 

बेनेडिक्ट कम्बरबैच इस साल ऑस्कर अवॉर्ड में नॉमिनेटेड फिल्म द पॉवर ऑफ द डॉग में भी लीड रोल में नजर आये थे। पिछले कुछ सालों में भारतीय बॉक्स ऑफिस पर हॉलीवुड फिल्मों का बाजार काफी फैला है। खासकर, जंगल बुक और एवेंजर्स फिल्मों ने पिछले कुछ सालों में इस बाजार को परवान चढ़ाने में मदद की है। ट्रेलर यहां देखें-

Edited By: Manoj Vashisth