मुंबई। 'रेस 3' के बाद सलमान ख़ान की जिस फ़िल्म की चर्चा इन दिनों सबसे अधिक हो रही है, वो 'भारत' है। ये फ़िल्म किसी ना किसी वजह से सुर्ख़ियों में बनी रहती है। पिछले दिनों भारत दिशा पाटनी की वजह से ख़बरों में आयी, जिन्हें फ़िल्म का हिस्सा बनाया गया है। भारत में प्रियंका चोपड़ा की एंट्री पहले ही हो चुकी है और दिशा के इस फ़िल्म में आने से सबसे ज़्यादा ख़ुश वही हैं। इसकी एक ख़ास वजह है। 

प्रियंका ने दिशा के भारते में आने का स्वागत करते हुए इस वजह का खुलासा किया है। दरअसल, प्रियंका और दिशा के बीच बरेली कनेक्शन ऐसा है, जो अलग-अलग पीढ़ी की इन दोनों एक्ट्रेसेज़ को जोड़े रखता है। इसका ज़िक्र करते हुए प्रियंका ने ट्वीट किया- भारत में स्वागत है दिशा। बरेली का प्रतिनिधित्व गया है। 

भारत, दिशा पाटनी के लिए जैकपॉट माना जा रहा है। निर्देशक अली अब्बास ज़फ़र ने इसका एलान सोशल मीडिया में कुछ दिन पहले किया था। अली ने इंस्टाग्राम पर दिशा की फोटो शेयर करके लिखा- ''भारत फ़िल्म के सफ़र में आपका स्वागत है दिशा पाटनी।'' करियर के लिहाज़ से दिशा के लिए निश्चित तौर पर बड़ी जंप है। फ़िल्म में दिशा का किरदार 60 के दशक की सर्कस कलाकार के तौर पर दिखायी देगा। अली ने दिशा की ख़ूबसूरती और एथलेटिक फिज़ीक की वजह से उन्हें इस रोल के लिए चुना है। 

 

 

 

Welcome @dishapatani on the journey of @bharat_thefilm @beingsalmankhan @priyankachopra ❤️

A post shared by ali (@aliabbaszafar) on

सलमान के साथ दिशा का ये पहला एसोसिएशन होगा। उन्होंने भी ट्वीट करके दिशा के भारत में शामिल होने पर स्वागत किया। दिशा ने बॉलीवुड में डेब्यू नीरज पांडे की फ़िल्म 'एमएस धोनी- द अनटोल्ड स्टोरी' से किया था। इस फ़िल्म में दिशा धोनी की गर्लफ्रेंड के किरदार में दिखायी दी थीं। इसके बाद दिशा अपने कथित बॉयफ्रेंड टाइगर श्रॉफ़ के साथ 'बाग़ी2' में एक बार फिर हिंदी सिनेमा के पर्दे पर नज़र आयीं, जो 2018 की सुपर हिट फ़िल्मों में शामिल है। 

 

 

 

❤️

A post shared by disha patani (paatni) (@dishapatani) on

2017 में दिशा इंडो-चाइनीज़ फ़िल्म 'कुंगफू योगा' में भी फ़ीमेल लीड रोल निभा चुकी हैं। इस फ़िल्म में सोनू सूद, जैकी चैन और अमायरा दस्तूर ने मुख्य किरदार निभाए थे। 

 

 

 

‪Work it, like only you can. @pumaindia‬

A post shared by disha patani (paatni) (@dishapatani) on

'भारत' का हिस्सा बनने से ज़ाहिर तौर पर दिशा काफ़ी उत्साहित हैं और इसे सपने के सच होने जैसा मानती हैं। दिशा को अब बस शूटिंग शुरू करने का इंतज़ार है। ख़बरें हैं सलमान जुलाई से 'भारत' की शूटिंग शुरू कर रहे हैं। 

 

 

 

Happiest b’day to the living legend, i am so happy, lucky and grateful that i got a chance to work with you, i never thought in my wildest dreams, that i will get a chance to know my childhood superhero! You are the kindest and nicest person i have ever known, i hope that you live for 100 more years! Thank you for inspiring all of us❤️ you are the best🤗🤗🤗🤗🤗🤗🤗🤗🤗🌸 love you jackie 🤗🤗 #jackiechan @jackiechan

A post shared by disha patani (paatni) (@dishapatani) on

भारत 2014 की साउथ कोरियन फ़िल्म 'ओडे टू माय फादर' का ऑफ़िशियल रीमेक है। फ़िल्म की कहानी  आज़ादी से लेकर 2000 तक की प्रमुख घटनाओं को लेकर बुनी गयी है, जिसमें सलमान का किरदार कई दशकों का सफ़र तय करेगा। ख़बरों की मानें तो भारत में राज कपूर की फ़िल्म 'मेरा नाम जोकर' को भी ट्रिब्यूट दिया जाएगा, जो साठ के दशक की महत्वपूर्ण फ़िल्मों में शामिल है। फ़िल्म के इसी हिस्से में दिशा पाटनी की एंट्री होगी। वैसे मुख्य नायिका के तौर पर प्रियंका चोपड़ा का चुनाव पहले ही हो चुका है। 

 

 

 

Watch the rebel and his love story unfold! #OSaathi OUT TOMORROW! @tigerjackieshroff #SajidNadiadwala @khan_ahmedasas @foxstarhindi @Nadiadwalagrandson @TSeries.official @wardakhannadiadwala #Baaghi2onMarch30

A post shared by disha patani (paatni) (@dishapatani) on

'भारत' सलमान और अली अब्बास ज़फ़र की तीसरी फ़िल्म है। अली ने सलमान को पहली बार 'सुल्तान' में डायरेक्ट किया था, जो सुपर हिट रही। इस फ़िल्म में सलमान की एक्टिंग को भी काफ़ी सराहा गया था।

 

 

 

Happy birthday @beingsalmankhan #some#bonds#are#special “ bhai bhai hota hai”

A post shared by ali (@aliabbaszafar) on

इसके बाद पिछले साल आयी 'टाइगर ज़िंदा है' के लिए सलमान और अली दोबारा साथ आए। 'एक था टाइगर' की सीक्वल बॉक्स ऑफ़िस पर बेहद कामयाब रही।

 

 

 

#recce#bharat#finally#some#sun @atulreellife #freezing london.

A post shared by ali (@aliabbaszafar) on

इसके बाद सलमान ने अली के साथ तीसरी फ़िल्म 'भारत' का एलान किया। 'भारत' अगले साल ईद पर रिलीज़ के लिए निर्धारित है और सलमान की एक्सपेरिमेंटल फ़िल्म के तौर पर इसे देखा जा रहा है। 'भारत' को सलमान के ब्रदर-इन-लॉ अतुल अग्निहोत्री प्रोड्यूस कर रहे हैं। 

By Manoj Vashisth