मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली, जेएनएन। पंजाबी सिंगर और एक्टर दिलजीत दोसांझ ने फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉईज (FWICE) की ओर से वीजा रद्द करने की मांग करने के बाद अमेरिका में होने वाले अपने कार्यक्रम को स्थगित कर दिया है। दिलजीत ने FWICE की ओर से विदेश मंत्रालय को भेजे गए लेटर के बाद यह फैसला किया है। अब दिलजीत 21 सितंबर को अमेरिका में होने वाले कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लेंगे। दिलजीत की ओर से जारी किए गए स्टेटमेंट के बारे में बताने से पहले आपको बताते हैं कि आखिर मामला है क्या...

दरअसल, फेडरेशन ने विदेश मंत्रालय को पत्र लिखकर अभिनेता दिलजीत दोसांझ का अमेरिका जाने का वीजा रद्द करने की मांग की थी। फेडरेशन ने ऐसा इसलिए किया क्योंकि उन्हें जानकारी मिली थी कि दोसांझ ने 21 सितंबर को अमेरिका में होने वाले एक शो के लिए पाकिस्तान नेशनल रेहान सिद्दीकी का निमंत्रण स्वीकार किया था। इसका विरोध करते हुए फेडरेशन ने यह मांग की है।

फेडरेशन की ओर पत्र लिखे जाने के बाद दोसांझ ने ट्विटर पर अपनी प्रतिक्रिया जारी की है। दिलजीत ने अपनी प्रतिक्रिया में लिखा है, 'मुझे मीडिया से फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉईज की ओर से भेजे गए लेटर के बारे में पता चला है। आज से पहले फेडरेशन की ऐसे कार्रवाई के बारे में नहीं पता था। मैं बताना चाहता हूं कि मेरा कॉन्ट्रेक्ट सिर्फ 'श्री बालाजी एंटरटेनमेंट' के साथ है और किसी के साथ नहीं, जो फेडरेशन लेटर में भी लिखा हुआ है। हालांकि, FWICE की ओर से दिए गए लेटर की वजह से मैंने हॉस्टन में होने वाले मेरे शो को अभी स्थगित करने का फैसला किया है। मैं अपने देश से प्यार करता हूं और देशहित में हमेशा खड़ा हूं।

फेडरेशन ने विदेश मंत्रालय को पक्ष लिखते हुए कहा था, 'हमें पता चला है कि सिंगर और एक्टर ने रेहान सिद्दीकी निमंत्रण स्वीकार किया है। दोनों देशों के बीच तल्खी भरे रिश्तों के बीच सिंगर का पाकिस्तान लोगों के लिए परफॉर्म करना गलत उदाहरण पेश करता है। इसलिए आपसे निवेदन हैं कि आप सिंगर का वीजा कैंसल कर दें।' बता दें कि पहले मीका सिंह को फेडरेशन के बैन लगाने से काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था। दरअसल उनका वीडियो सोशल मीडिया पर आने के बाद उनकी काफी आलोचना हुई थी। 

Posted By: Mohit Pareek

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप