Move to Jagran APP

दिलीप कुमार भी जुड़े ट्विटर से

बॉलीवुड के प्रख्यात अभिनेता दिलीप कुमार रविवार को 89 बरस के हो गए। जन्मदिन की पूर्व संध्या पर अपने प्रशंसकों से जुड़ने के लिए वह भी सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर से जुड़ गए

By Edited By: Published: Mon, 12 Dec 2011 04:22 PM (IST)Updated: Mon, 12 Dec 2011 04:22 PM (IST)
दिलीप कुमार भी जुड़े ट्विटर से

मुंबई। बॉलीवुड के प्रख्यात अभिनेता दिलीप कुमार रविवार को 89 बरस के हो गए। जन्मदिन की पूर्व संध्या पर अपने प्रशंसकों से जुड़ने के लिए वह भी सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर से जुड़ गए।

loksabha election banner

उनके करीबी मित्र उदय तारा नायर ने बताया कि जल्द ही उनकी आधिकारिक वेबसाइट लांच की जाएगी। अविभाजित भारत के पेशावर में 11 दिसंबर, 1922 को जन्मे मुहम्मद यूसुफ खान उर्फ दिलीप कुमार फलों के व्यापारी गुलाम सरवर खान की 12 औलादों में से एक हैं। बांबे टॉकिज की मालकिन और अभिनेत्री देविका रानी ने जब उन्हें देखा तो उन्हें अभिनेता बनने का प्रस्ताव दिया और वे फिल्मों से जुड़ गए। 1944 आई ज्वार भाटा उनकी पहली फिल्म थी। प्रख्यात साहित्यकार भगवती चरण वर्मा ने उन्हें पर्दे के लिए दिलीप कुमार नाम दिया।

बॉलीवुड ने सामूहिक रूप से प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से उन्हें भारत रत्न दिए जाने की मांग की है। निर्माता-निर्देशक महेश भट्ट ने कहा कि अगले साल हिंदी सिनेमा के सौ साल पूरे होने का जश्न मनाने का सबसे अच्छा तरीका यही है कि उन्हें देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान से नवाजा जाए। शनिवार को प्राण, यश चोपड़ा, सलमान खान, शाहरुख खान, डिंपल कपाडि़या ने दिलीप कुमार को उनके घर पर जाकर जन्मदिन की शुभकामनाएं दी।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.