Move to Jagran APP

Dilip Kumar Death: जब दिलीप कुमार ने इमरान खान को बताया था पाकिस्तान का बहादुर बच्चा, पड़ोसी मुल्क के पीएम के लिए कही थी ये खास बातें

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार का नाता पाकिस्तानी से भी रहा है। उनका जन्म पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में हुआ था। ऐसे में उनकी बचपन की ढेर सारी यादें भारत के पड़ोसी मुल्क से जुड़ी हुई थीं।

By Anand KashyapEdited By: Published: Wed, 07 Jul 2021 12:23 PM (IST)Updated: Wed, 07 Jul 2021 12:32 PM (IST)
Dilip Kumar Death: जब दिलीप कुमार ने इमरान खान को बताया था पाकिस्तान का बहादुर बच्चा, पड़ोसी मुल्क के पीएम के लिए कही थी ये खास बातें
बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार और पाकिस्तानी पीएम इमारन खान, तस्वीर, Twitter: @FaisalJavedKhan/@ImranKhanPTI

नई दिल्ली, जेएनएन। हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार का नाता पाकिस्तानी से भी रहा है। उनका जन्म पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में हुआ था। ऐसे में उनकी बचपन की ढेर सारी यादें भारत के पड़ोसी मुल्क से जुड़ी हुई थीं। दिलीप कुमार भले भारत में रहते थे, लेकिन पाकिस्तान से जुड़े अपने किस्से अक्सर साझा करते था। इतना ही नहीं जब उन्हें समय मिलता था तो वह अपने पुश्तैनी घर भी घूमकर आते थे।

loksabha election banner

इस दौरान दिलीप कुमार को पाकिस्तानी की आवाम से भी उतना ही प्यार मिलता था जितना की उन्हें भारत के लोग करते थे। लेकिन क्या आप जाने हैं कि एक बार दिलीप कुमार ने अब के पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और मशहूर क्रिकेटर इमरान खान की जमकर तारीफ की थी। दिलीप कुमार के इंतकाल के बाद सोशल मीडिया पर उनका एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है।

इस वीडियो में दिलीप कुमार पाकिस्तान के एक आयोजन में नजर आ रहे हैं। जहां वह इमरान खान का 'चमकदार उदाहरण' देते हुए उन्हें सुंदर और बहादूर इंसान बता रहे हैं। दिग्गज अभिनेता के इस वीडियो को इमरान खान की पार्टी पीटीआई के सिनेटर फैसल जावेद खान ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर साझा किया है। वीडियो में दिलीप कुमार इमरान खान की जमकर तारीफ करते हुए दिखाई दे रहे हैं।

वीडियो में दिलीप कुमार कहते हैं, 'मैंने अपने पूरे करियर में कभी भी किसी एक व्यक्ति को खुद पर इतना भार उठाते और इतनी शिद्दत से आश्चर्यजनक सफलता के साथ करते नहीं देखा है।' इसके बाद वीडियो में दिखाया गया है कि दर्शकों के बीच में बैठे इमरान खान की तरफ कैमरे का फोक्स होता है। दिलीप कुमार आगे कहते हैं, 'वह (इमरान खान) उन सभी के लिए चमकदार उदाहरण जो खेल या किसी अन्य सेवा में जाते हैं और शिक्षा लाते हैं।'

वीडियो में दिलीप कुमार आगे कहते हैं, 'धन्य है वह मां की कोख जिसने इतने सुंदर और बहादुर लड़के को जन्म दिया।' दिलीप कुमार फिर इमरान खान की ओर इशारा करते हुए कहते हैं, 'एक लड़का जिसकी इतनी बुलंद आकांक्षाएं हैं।' वीडियो के आखिरी में दिलीप कुमार इमरान खान के लिए कहते हैं कि पाकिस्तानी बहुत भाग्यशाली है कि उनके पास इमरान खान हैं। सोशल मीडिया पर दिलीप कुमार का यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। दिग्गज अभिनेता के फैंस वीडियो को खूब पसंद कर रहे हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.