मुंबई। सलमान ख़ान की फ़िल्म 'रेस 3' आज (15 जून) को रिलीज़ हो रही है। भाई के फैंस के लिए ईद का जश्न मनाने का सबसे बेहतरीन तरीक़ा। ख़ुद सलमान और उनके फैंस के लिए तो यह मौक़ा ख़ास है ही, इस बार देओल परिवार के लिए भी ईद का त्यौहार एक नई ख़ुशी लेकर आया है। 'रेस 3' में बॉबी देओल मुख्य किरदारों के बीच नज़र आ रहे हैं, लिहाज़ा देओल परिवार के लिए भी रेस 3 एक स्पेशल फ़िल्म बन गयी है, जिसके चलते देओल परिवार रेस 3 की कामयाबी के लिए दिल से दुआ कर रहा है।  

बॉबी के डैडी और वेटरन एक्टर धर्मेंद्र ने एक के बाद एक कई ट्वीट करके 'रेस 3' की कामयाबी की दुआ मांगी है। इसके पीछे दो वजह हैं। पहली वजह सलमान ख़ान हैं। सलमान के लिए धर्मेंद्र का लगाव सब जानते हैं। सलमान भी धर्मेंद्र के बेहद क़रीब हैं और अक्सर ख़ुद को धरम जी से प्रेरित कहते हैं। वहीं, धर्मेंद्र भी सलमान में अपनी छवि देखते हैं। धर्मेंद्र ने एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें सलमान ख़ान धर्मेंद्र का पोर्टरेट पेंट करते दिख रहे हैं। ज़ाहिर तौर पर यह फोटोशॉप का कमाल है, क्योंकि ओरिजनल तस्वीर में सलमान कुछ और पेंट कर रहे हैं, मगर धर्मेंद्र ने फैंस की इस क्रिएशन का सम्मान करते हुए सलमान के लिए अपने प्यार का इज़हार किया। धर्मेंद्र ने लिखा- ''माहौल में कितनी गर्मजोशी है। किसी की नज़र ना लगे। सलमान तुम्हें बहुत प्यार। रेस 3 के लिए शुभकामनाएं।'' 

इससे पहले भी धर्मेंद्र अक्सर ट्वीट्स के ज़रिए रेस 3 की सक्सेस के लिए सलमान को विश करते रहे हैं। 

दूसरी वजह बॉबी देओल हैं, जिनका करियर पिछले कई सालों से पूरी तरह पटरी से उतरा हुआ था। अपनी निजी ज़िंदगी की दुश्वारियों के चलते बॉबी फ़िल्मी दुनिया से कट गये थे। पिछले साल पोस्टर बॉयज़ के ज़रिए उनकी बड़े पर्दे पर वापसी हुई। फ़िल्म सफल नहीं रही, मगर बॉबी का नाता फ़िल्मों के फिर जुड़ा। इसके बाद सलमान ने बॉबी को अपनी सरपरस्ती में ले लिया। 'रेस 3' में उन्हें जानदार रोल मिला। हाल ही में कई इंटरव्यूज़ में बॉबी ने अपने करियर के इस फेज़ का क्रेडिट सलमान को दिया है। छोटे बेटे होने की वजह से बॉबी धर्मेंद्र के भी क़रीब हैं। बॉबी को फिर से पुराने तेवर और अंदाज़ में देखकर पापा धर्मेंद्र भी ख़ुश हैं। 

देओल परिवार और सलमान की इन नज़दीकियों की झलक देओल्स की अगली फ़िल्म 'यमला पगला दीवाना फिर से' में भी देखने को मिलेगी, जिसके एक गाने को सलमान ख़ान और यूलिया वंतूर ने अपनी आवाज़ दी है। 'यमला पगला दीवाना फिर से' 15 अगस्त को रिलीज़ हो रही है और आज इसका टीज़र जारी किया गया है, जिसे धर्मेंद्र ने ट्विटर पर शेयर किया है। 

'यमला पगला दीवाना फिर से', इस फ्रेंचाइजी की तीसरी फ़िल्म है। धर्मेंद्र अपने दोनों बेटों सनी और बॉबी देओल के साथ इस फ़िल्म में रीयूनाइट हो रहे हैं। ईद और सलमान का तो पहले ही गहरा रिश्ता है। इस बार इस रिश्ते की गर्मजोशी में देओल परिवार भी शामिल हो गया है।

यह भी पढ़ें: ईद के सिकंदर सलमान, रेस 3 ने रिलीज़ से पहले कमा लिये 130 करोड़

By Manoj Vashisth