मुंबई। वेटरन एक्टर धर्मेंद्र पर्दे पर भले ही ही-मैन की छवि रखते हों, मगर रियल लाइफ़ में वो काफ़ी भावुक क़िस्म के शख़्स हैं। धर्मेंद्र जब से सोशल मीडिया में आये हैं, उनकी शख़्सियत का यह पहलू खुलकर सामने आया है। अपनी शेरो-शायरी के ज़रिए वो अपने जज़्बात बयां करते रहते हैं, जिनके अंदाज़ा लगता है कि हिंदी सिनेमा के सबसे ताक़तवर हीरो की लिस्ट में शामिल एक शख़्स के सीने में एक नर्म दिल धड़क रहा है, जो किसी की लाचारी पर पिघलकर रो देता है। 

धर्मेंद्र ने अपने इंस्टाग्राम एकाउंट से बेहद मार्मिक तस्वीर शेयर की है। यह तस्वीर एक बच्ची की है, जिसकी आंखों में पानी का सैलाब है, फिर भी वो जबरन मुस्कुराने की कोशिश कर रही है। इस तस्वीर के साथ धर्मेंद्र ने जो पोस्ट लिखी है, उससे पता चलता है कि यह बच्ची सीरिया की है।

धर्मेंद्र ने लिखा है- ''प्रताड़ित मासूमियत। मेरी आत्मा तुम्हारे लिये रो रही है, मेरी प्यारी सीरियन बच्ची। मेरी बाहों में आओ, मेरी प्यारी गुड़िया, मैं तुम्हें वापस तुम्हारे माता-पिता के पास लेकर जाऊंगा, वो जहां-कहीं भी हैं और अपनी प्यारी बिटिया के लिए रो रहे होंगे, उसे ढूंढ रहे होंगे।'' इसके बाद धर्मेंद्र ने बताया कि कैसे वो इस तस्वीर तक पहुंचे। वेटरन एक्टर ने पोस्ट में लिखा है- ''प्यारे दोस्तों, आपको ख़ुशी देना मेरी आदत है। इसीलिए मैंने आपको जवाब देना शुरू किया है और इसी क्रम में इत्तेफ़ाक़ से मिस्टर धालीवाल की फाइल खोली, जहां यातना की यह तस्वीर देखी। बहुत ज़्यादा सदमे में हूं।'' 

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

“Tortured innocence “ “ my soul cry for you, my sweet syrian baby . come to my arms, my sweet doll , i will take you back to your loving parents where ever they are crying and searching for their loving doll” Dear friends, my habit to give happiness, I started again replying you and by chance opened the file of mr Dhaliwal . Saw this picture of torture , extremely shocked! And !!!!!!!!!

A post shared by Dharmendra Deol (@aapkadharam) on

इस तस्वीर के साथ धर्मेंद्र ने जिस तरह से अपनी भावनाओं का इज़हार किया है, उससे लगता है कि वाकई उन्हें गहरा सदमा पहुंचा है। इस पोस्ट पर कई यूज़र्स ने इमोशनल कमेंट किये हैं। एक यूज़र ने जब उसकी मुस्कान का ज़िक्र किया तो धर्मेंद्र ने जवाब में लिखा कि एक फोटोग्राफर ने उसे स्माइल करने के लिए कहा था। एक यातना, जिसने मुस्कराने के लिए विवश किया। उफ।

धर्मेंद्र आजकल अपने फ़िल्मी जीवन से दूरी बनाकर अपने फार्म हाउस में अधिकांश समय बिताते हैं, जहां वो हरियाली के बीच खेतीबाड़ी का आनंद ले रहे हैं और अक्सर अपनी उगायी सब्ज़ियों के बारे में वीडियोज़ पोस्ट करते रहते हैं। 

Posted By: Manoj Vashisth