मुंबई। Dharmendra celebrates Hema Malini victory in elections सत्रहवीं लोक सभा के लिए हुए चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने ज़ोरदार वापसी की है। वहीं, सिनेमा की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी भी मथुरा से दोबारा जीतकर संसद पहुंचीं। अपनी बसंती की जीत से वेटरन एक्टर धर्मेंद्र भी बेहद ख़ुश हैं और अब उन्होंने एक ऐसा वीडियो पोस्ट किया है, जिसे हेमा मालिनी की जीत के सेलिब्रेशन के रूप में देखा जा रहा है। 

इस वीडियो को तैयार करने में धर्मेंद्र की हिट फ़िल्म प्रतिज्ञा के दृश्यों का इस्तेमाल किया गया है। वीडियो की शुरुआत फ़िल्म की लीडिंग लेडी हेमा मालिनी के दृश्य से होती है, जिसमें वो अटकते हुए Congratulations बोल रही हैं। आगे के दृश्यों में धर्मेंद्र कूदते-फांदते हुए हाथ में रंगीन पानी की बोतल लिये जश्न मनाते हुए दिखते हैं। इसी फ़िल्म के सुपर हिट और कल्ट सांग मैं जट यमला पगला दीवाना के कुछ शॉट्स का इस्तेमाल भी इस वीडियो में किया गया है। हेमा मालिनी की चुनावी जीत पर धर्मेंद्र के मनोभाव किस तरह के रहे होंगे, इसका अंदाज़ा इस वीडियो से हो जाता है। वीडियो के साथ धर्मेंद्र ने लिखा है- हर मज़हब के नये भारत के लिए एक शानदार जीत। आइए शांति और सद्भाव के लिए हाथ मिलाएं। 

1975 में आयी प्रतिज्ञा धर्मेंद्र और हेमा मालिनी के करियर की अहम और कामयाब फ़िल्म है। इस डकैत ड्रामा में धर्मेंद्र ने अनपढ़ ट्रक ड्राइवर का किरदार निभाया था, जिसे डाकुओं से पीड़ित एक गांव में एक ग़लतफ़हमी की वजह से पुलिस अफ़सर समझ लिया जाता है, मगर वो वहां पुलिस चौकी की स्थापना करके डाकुओं का सामना और सफाया करता है। प्रतिज्ञा धर्मेंद्र की उम्दा अदाकारी वाली फ़िल्मों में गिनी जाती है। 

बहरहाल, बॉलीवुड से संसद में इस बार सिर्फ़ 3 सांसद पहुंचे हैं, जिनमें से दो देओल परिवार से ही हैं। हेमा के अलावा सनी देओल ने गुरदासपुर से सांसद का चुनाव जीता है। वहीं, अनुपम खेर की पत्नी किरन खेर चंडीगढ़ से विजयी रहीं। इससे पहले धर्मेंद्र ने एक वीडियो और पोस्ट किया है, जिसमें वो कह रहे हैं कि उन्होंने बीकानेर वासियों को धोखा नहीं दिया है। बीकानेर में जितने काम होने चाहिए थे, उससे ज़्यादा किये हैं। फिर धर्मेंद्र यह भी कहते हैं कि वो यह सब इसलिए बता रहे हैं, क्योंकि कुछ लोगों ने ऐसी बातें कही थीं।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस