Move to Jagran APP

मनरेगा के मजदूरों के जॉब कार्ड में दीपिका पादुकोण की फोटो! मजदूरी भी मिल रही थी

Deepika Padukone Photo On Mgnrega Job Card मनरेगा के जॉब कार्ड में बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण की फोटो छापे जाने का एक नाम सामने आया है। इसके बाद इन जॉब कार्ड की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की जा रही है।

By Mohit PareekEdited By: Published: Sat, 17 Oct 2020 09:14 AM (IST)Updated: Sat, 17 Oct 2020 09:14 AM (IST)
मनरेगा के मजदूरों के जॉब कार्ड में दीपिका पादुकोण की फोटो! मजदूरी भी मिल रही थी
सोशल मीडिया पर वायरल मनरेगा का जॉब कार्ड और दीपिका पादुकोण

नई दिल्ली, जेएनएन। अक्सर फोटो आईडी कार्ड में गलत फोटो लगने का मामला सामने आता रहता है। कई बार खबरें आती हैं कि आईडी कार्ड में किसी दूसरे शख्स या जानवर की फोटो प्रिंट होकर आ गई। ऐसा ही एक और मामला सामने आया है, जिसमें मनरेगा जॉब कार्ड में किसी और की नहीं, एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण की फोटो छपी हुई मिली है। सोशल मीडिया पर मनरेगा के जॉब कार्ड की कुछ तस्वीरें वायरल हो रही हैं, जिसमें मजदूर का नाम और पता तो सही लिखा है, लेकिन फोटो में दीपिका पादुकोण समेत कई एक्ट्रेस की फोटो लगी हुआ है।

loksabha election banner

कई मीडिया रिपोर्ट्स में भी बताया जा रहा है कि मध्यप्रदेश के खरगौन जिले में ये मामले सामने आए हैं, जहां मनरेगा जॉब कार्ड में मजदूर के स्थान पर दीपिका पादुकोण की फोटो लगी हुई है। हिंदुस्तान टाइम्स के अनुसार, इस मामले में जांच के आदेश भी दिए गए हैं। बताया जा रहा है कि गांव पीपरखेड़ा नाका में मनरेगा मजदूरों के कई जॉब कार्ड में बॉलीवुड सेलेब्स की फोटो हैं और कई जॉब कार्ड पर मजदूरी भी दी गई है। इस फर्जीवाड़ा का पता चलने के बाद अब सोशल मीडिया पर इन कार्ड की फोटो वायरल हो रही है।

सोशल मीडिया पर तस्वीरें शेयर करने के साथ ही लोग मजे ले रहे हैं और मजाक बना रहे हैं। साथ ही कई लोग मजे लेते हुए कह रहे हैं कि दीपिका पादुकोण को तो पता ही नहीं होगा कि उन्हें मनरेगा भी काम मिल रहा है और वहां से मजदूरी मिल रही है।

रिपोर्ट के अनुसार, इस मुद्दे का खुलासा करने वाले आरटीआई कार्यकर्ता संदीप मढार ने कहा कि यह कोई क्लरिकल या तकनीकी गलती नहीं है जबकि यह एक घोटाला है। साथ ही उन्होंने इन जॉब कार्ड को लेकर कई और भी खुलासे किए हैं और कार्ड को लेकर हो रहे फर्जीवाड़ों के बारे में बताया है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.