Move to Jagran APP

Deepika Padukone ने लॉन्च की डिप्रेशन पर लेक्चर सीरीज, खुद भी हो चुकी हैं इसका शिकार

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण ने हाल ही में मानसिक स्वास्थ्य को लेकर लेक्चर सीरीज की शुरुआत की है। एक समय में एक्ट्रेस खुद भी डिप्रेशन का शिकार हो चुकीं हैं। Photo-Viral Bhayani

By Nazneen AhmedEdited By: Published: Mon, 16 Sep 2019 11:29 AM (IST)Updated: Mon, 16 Sep 2019 11:43 AM (IST)
Deepika Padukone ने लॉन्च की डिप्रेशन पर लेक्चर सीरीज, खुद भी हो चुकी हैं इसका शिकार
Deepika Padukone ने लॉन्च की डिप्रेशन पर लेक्चर सीरीज, खुद भी हो चुकी हैं इसका शिकार

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण ने हाल ही में मानसिक स्वास्थ्य को लेकर लेक्चर सीरीज की शुरुआत की है। एक समय में खुद भी डिप्रेशन का शिकार हो चुकीं एक्ट्रेस का मानना है कि चार साल पहले डिप्रेशन को लेकर लोगों की जो मानसिकता थी वो अब काफी बदल चुकी है। लेकिन लोगों को अभी और जागरूक होने की जरूरत है। इस बारे में खुलकर बात होनी चाहिए।

loksabha election banner

आपको बता दें कि साल 2015 में दीपिका ने मानसिक स्वास्थ्य को लेकर जागरूकता पैदा करने के लिए ‘द लिव लव लाफ फाउंडेशन’ की स्थापना की थी। ये फाउंडेशन तनाव, चिंता और डिप्रेशन के बारे में लोगों में जागरूकता पैदा करने का करता है। रविवार को इसका पहला वर्कशॉप इवेंट रखा गया है। जिसमें शामिल होने खुद दीपिका अपने परिवार के साथ दिल्ली आईं। इस दौरान उन्होंने डिप्रेशन के बारे में खुलकर बात की।

उन्होंने कहा, मेरा मानना है कि इस पर (मानसिक स्वास्थ्य) बातचीत शुरू हो गई है। मुझे नहीं लगता है अब इसे उतना लांछन माना जाता है जितना चार साल पहले माना जाता था। लेकिन हमें इसमें और काम करना है। एक्ट्रेस ने कहा, मुझे लगता है इसमें मीडिया ने भी बहुत बड़ी भूमिका निभाई है। चाहें वो इंटरव्यू के जरिए हो चाहें लेख के जरिए।

 

View this post on Instagram

#deepikapadukone for #thelivelovelaugh foundation event in #newdelhi tonight #video #instalove #manavmanglani

A post shared by Manav Manglani (@manav.manglani) on

दीपिक भी हो चुकी हैं डिप्रेशन का शिकार
आपको बता दें कि 2013 में दीपिका डिप्रेशन का शिकार हो गई थीं। लेकिन उस वक्त उनकी मां ने उनको बहुत संभाला था और करियर में आगे बढ़ने के लिए उन्हें मजबूत किया। एक्ट्रेस इस बारे में खुलकर कई बार बात भी कर चुकी हैं कि जब वह डिप्रेशन से ग्रसित थी तो उनकी मां ने उनके डिप्रेशन में जाने के लक्षण को सबसे पहले पकड़ा था।

 

View this post on Instagram

spoke about mental health and other issues like depression which h she personally faced.#viralbhayani @viralbhayani

A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani) on


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.