मुंबई। नई दिल्ली में शुक्रवार से शुरू हुए दुनिया के सबसे बड़े घुमंतू फिल्म फेस्टिवल यानि जागरण फिल्म फेस्टिवल में आज दूसरे दिन दर्शकों का देश विदेश की फिल्मों के प्रति जबरदस्त आकर्षण रहा।

ट्वीटर पर जेएफएफ ट्रेंड 

जागरण फिल्म फेस्टिवल को दूसरे ही दिन दर्शकों का जबरदस्त प्रतिसाद मिला है l सोशल मीडिया पर भी फेस्टिवल को लेकर लोगों में दिलचस्पी है l दिल्ली में जागरण फिल्म फेस्टिवल ट्वीटर पर ट्रेंड कर रहा है l 

सौरभ शुक्ला के सुनने के लिए भीड़ 

फेस्टिवल में आज जाने माने अभिनेता सौरभ शुक्ला के साथ संवाद हुआ l फिल्म सत्या भी दिखाई गई, जिसमें उन्होंने कल्लू मामा का रोल किया था जिसे आज भी लोग याद रखते हैं l सौरभ को सुनने के लिए काफ़ी संख्या में लोग मौजूद थे l 

द पोस्ट पोस्ट देखने की उत्सुकता 

फिल्मोत्सव में आज जाने माने फिल्मकार स्टीवन स्पीलबर्ग की फिल्म द पोस्ट दिखाई गई। इस फिल्म को देखने के लिए जबरदस्त भीड़ उमड़ पड़ी। मेरिल स्ट्रिप और टॉम हंक्स स्टारर इस फिल्म को लेकर सिने प्रेमियों में इस कदर आकर्षण रहा कि थियेटर खचाखच भरा रहा और कई लोगों को तो जगह न होने के कारण मायूस हो कर लौटना पड़ा। यह फिल्म सत्य घटना पर आधारित मानी जाती है। वियतनाम युद्ध में अमेरिकी सरकार के शामिल होने संबंधी खुफिया दस्तावेजों को एक पत्रकार द्वारा प्रकाशित किए जाने की घटना को लेकर बनी इस फिल्म ने सारी दुनिया में हलचल मचा दी थी और अमेरिका की सरकार को शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा था। समारोह में आज सत्या और विवादित एस दुर्गा भी दिखाई गई।

यशपाल शर्मा ने फेस्टिवल को सराहा 

जागरण फिल्म फेस्टिवल में दूसरे दिन यशपाल शर्मा भी पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने बताया कि वो एक हरियाणवी फिल्म पंडित लख्मीचंद का निर्देशन करने जा रहे हैं। इस फिल्म में रणदीप हुडा और रघुवीर यादव गेस्ट अपीयरेंस करेंगे। ये 100 साल पहले की एक कहानी होगी और फिल्म म्यूजिकल है। उन्होंने जागरण फिल्म फेस्टिवल की सराहना करते हुए कहा कि जिस तरह से ये फेस्टिवल छोटे शहरों में जा रहा है उससे सिनेमा को फायदा होगा।

फेस्टिवल के तीसरे दिन 1 जुलाई को चांदनी बार, कड़वी हवा, हिडन, अक्टूबर, बीइंग भाईजान, एलीफेंटे ब्लेंको, बकेट लिस्ट और विक्टर्स हिस्ट्री जैसी फिल्मों का प्रदर्शन होगा। फेस्टिवल के चौथे दिन 2 जुलाई को मैड रेसिंग क्वेस्ट, सेक्रिफाइज़ , मुक्काबाज़, रिबन, इंग्लिश विंग्लिश, रेजिंग द बार, कागज की कश्ती फिल्में दिखाई जाएंगी। 3 जुलाई को केलेंडर, द फैंटास्टिक वुमन, वॉकिंग विद् द माइंड, बॉक्स, अप डाइन एंड साइडवेज, कोर्ट और तू है मेरा सनडे फिल्में दिखाई जाएंगी।

यह भी पढ़ें: Box Office पर 'संजू' की सुनामी, रणबीर की फिल्म ने पहले दिन इतने करोड़ कमाये

Edited By: Manoj Khadilkar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट