Move to Jagran APP

COVID 19 FIGHT: अक्षय कुमार ने मुंबई पुलिस को बांटे एक हज़ार रिस्ट बैंड, कोरोना के लक्षणों से करेगा सावधान

Akshay Kumar COVID 19 Fight अक्षय ने बीएमसी को पीपीई मास्क और रैपिड टेस्टिंग किट ख़रीदने के लिए भी 3 करोड़ रुपये दान दिये थे।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Thu, 14 May 2020 06:52 PM (IST)Updated: Fri, 15 May 2020 09:01 AM (IST)
COVID 19 FIGHT: अक्षय कुमार ने मुंबई पुलिस को बांटे एक हज़ार रिस्ट बैंड, कोरोना के लक्षणों से करेगा सावधान
COVID 19 FIGHT: अक्षय कुमार ने मुंबई पुलिस को बांटे एक हज़ार रिस्ट बैंड, कोरोना के लक्षणों से करेगा सावधान

नई दिल्ली, जेएनएन। कोरोना वायरस से लड़ाई में अक्षय कुमार अपने स्तर पर हर तरह से सहयोग कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर उन्होंने पीएम केयर्स फंड को 25 करोड़ रुपये का योगदान दिया था। अब उन्होंने मुंबई पुलिस के लिए 1000 रिस्ट बैंड बांटे हैं, जो कोविड 19 के लक्षणों को पहचानने में मदद करेंगे। 

loksabha election banner

अक्षय कुमार ये रिस्ट बैंड बनाने वाली कंपनी के ब्रांड एम्बेस्डर भी हैं। यह बैंड घड़ी की तरह कलाई पर बांध लिया जाता है। इसमें लगे सेंसर्स शरीर का तापमान, धड़कन, ब्लड प्रेशर के साथ कदमों की संख्या और कैलोरीज़ पर नज़र रखते हैं। कोरोना वायरस से संक्रमण की पहचान के लिए सबसे ज़रूरी कदम तापमान ही है।  

इससे पहले मुंबई पुलिस को कोरोना वायरस से लड़ाई में मदद करने के लिए अक्षय ने पुलिस फाउंडेशन को 2 करोड़ रुपये का दान भी दिया था। इसके लिए मुंबई पुलिस कमिश्नर ने उनका शुक्रिया अदा किया तो अक्षय ने इसके जवाब में मुंबई पुलिस के हेड कांस्टेबल चंद्रकांत पेंडुरकर और संदीप सुर्वे को सलाम किया, जिनकी जान कोरोना वायरस एपिडेमिक में अपनी ड्यूटी करते हुए चली गयी।  

इसके अलावा अक्षय ने बीएमसी को पीपीई, मास्क और रैपिड टेस्टिंग किट ख़रीदने के लिए भी 3 करोड़ रुपये दान दिये थे। सोशल मीडिया के ज़रिए अक्षय कोरोना वायरस से लड़ाई में लगातार लोगों को जागरूक कर रहे हैं। उन्होंने सोशल मीडिया में वीडियोज़ के ज़रिए सेल्फ़ आइसोलेशन के लिए लोगों को प्रेरित किया था। कोरोना वायरस से लड़ाई में जुटे डॉक्टर्स, मेडिकल स्टाफ, सफ़ाई कर्मचारी और दूसरे तमाम लोगों की हौसलाअफ़जाई के लिए अक्षय ने सोशल मीडिया में उन्हें थैंक यू बोलने की मुहिम भी शुरू की थी।

अक्षय कुमार की फ़िल्मों की बात करें तो मार्च में उनकी फ़िल्म सूर्यवंशी रिलीज़ होने वाली थी, जिसे रोहित शेट्टी ने निर्देशित किया है। मगर, 24 मार्च से लॉकडाउन और उससे पहले सिनेमाघर बंद होने की वजह से इसकी रिलीज़ अनिश्चितकाल के लिए टाल दी गयी है। मई में ईद के मौक़े पर अक्षय की दूसरी फ़िल्म लक्ष्मी बम रिलीज़ होने वाली थी। अब दिवाली पर पृथ्वीराज आने वाली है, जिसे डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी निर्देशित कर रहे हैं। इस फ़िल्म में मानुषी छिल्लर फीमेल लीड में हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.