Move to Jagran APP

ड्रग रैकेट मामले में ममता कुलकर्णी की प्रॉपर्टी सील करने का आदेश

90 के दशक में उन्होंने कई फिल्मों में काम किया लेकिन इसके बाद आरोप है कि वह अंडरवर्ल्ड के कनेक्शन में आ गई और वह गैर कानूनी काम करने लगी।

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Thu, 26 Apr 2018 01:49 PM (IST)Updated: Thu, 26 Apr 2018 01:49 PM (IST)
ड्रग रैकेट मामले में ममता कुलकर्णी की प्रॉपर्टी सील करने का आदेश
ड्रग रैकेट मामले में ममता कुलकर्णी की प्रॉपर्टी सील करने का आदेश

रूपेशकुमार गुप्ता,मुंबई। मुंबई की एक अदालत ने 2000 करोड़ के ड्रग्स रैकेट कांड में आरोपी और भगोड़ी घोषित पूर्व फिल्म अभिनेत्री ममता कुलकर्णी की प्रॉपर्टी को सील करने का आदेश जारी किया है। ममता कुलकर्णी पर अंतरराष्ट्रीय ड्रग डीलर विक्की गोस्वामी है के साथ मिल कर नशीली दवाओं के तस्करी का आरोप है।

loksabha election banner

वर्ष 2016 में पुलिस ने दो हजार करोड़ के ड्रग्स रैकेट का भंडाफोड़ किया था जिसमें ममता कुलकर्णी का नाम भी आया था। जिसके बाद कोर्ट में केस चलने पर कोर्ट ने ममता कुलकर्णी को कई बार कोर्ट में उपस्थित होने का आदेश दिया लेकिन वह देश से बाहर रहीं। अब कोर्ट ने ममता कुलकर्णी की प्रॉपर्टी को सील करने का आदेश जारी कर दिया है। बताया जा रहा है कि ममता कुलकर्णी की प्रॉपर्टी करीब 20 करोड रुपए के आसपास है। ममता कुलकर्णी बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री रही हैं। 90 के दशक में उन्होंने कई फिल्मों में काम किया लेकिन इसके बाद आरोप है कि वह अंडरवर्ल्ड के कनेक्शन में आ गई और वह गैर कानूनी काम करने लगी। कोर्ट ने ममता कुलकर्णी को भगोड़ा भी घोषित कर दिया है। ममता कुलकर्णी के कुल 3 फ्लैट थे, जो कि अब सील कर दिए जाएंगे।

पिछले साल ठाणे पुलिस ने सोलापुर में एवन लाइफसाइंस पर छापा मारा था। इस छापे में पुलिस ने करीब 18.5 टन इफेड्रिन जब्त किया था। इसकी कीमत 2000 करोड़ रुपये आंकी गई थी। नार्को ड्रग एवं मादक पदार्थ (एनडीपीएस) अदालत के न्यायाधीश एचएम पटवर्धन द्वारा आदेश देने के बाद सरकारी वकील शिशिर हिराय ने कहा, 'अब कानून प्रवर्तन एजेंसियों को सक्रिय होना पड़ेगा। पुलिस को 30 दिनों के भीतर कार्रवाई रिपोर्ट दाखिल करानी होगी। पुलिस को आरोपियों की संपत्ति जब्त करने और उनके पते पर वारंट भेजने की शक्ति दी गई है।' पिछले महीने अभियोजन पक्ष ने ममता और विकी को भगोड़ा घोषित करने की कार्रवाई शुरू करने की अनुमति मांगी थी। अभियोजन ने कहा था कि अब केवल उन्हें अदालत से भगोड़ा घोषित करना ही शेष रह गया है।

यह भी पढ़ें: अब तलवार 2 की बारी, स्कूली बच्चे के इस चर्चित हत्याकांड पर बनेगी फिल्म


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.