Move to Jagran APP

Coronavirus Lockdown: सोनी पिक्चर्स ने फिल्मी वर्कर्स के लिए दिए 100 मिलियन रुपये, ऐसे होगी मदद

Coronavirus Lockdown सोनी पिक्चर्स ने लाकडाउन के कारण बेरोजगारी का सामना कर रहे सिनेमा व टीवी उद्योग के वर्कर्स के लिए 10 करोड़ रुपये देने का फैसला किया है।

By Mohit PareekEdited By: Published: Tue, 07 Apr 2020 12:00 PM (IST)Updated: Tue, 07 Apr 2020 12:00 PM (IST)
Coronavirus Lockdown: सोनी पिक्चर्स ने फिल्मी वर्कर्स के लिए दिए 100 मिलियन रुपये, ऐसे होगी मदद
Coronavirus Lockdown: सोनी पिक्चर्स ने फिल्मी वर्कर्स के लिए दिए 100 मिलियन रुपये, ऐसे होगी मदद

नई दिल्ली, जेएनएन। कोरोना वायरस से हुए लॉकडाउन की वजह से एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री को काफी नुकसान हुआ है। लॉकडाउन की वजह से शूटिंग और सिनेमाघर बंद है और कई वर्कर अभी बेरोजगार हैं और इस वजह से हजारों कर्मचारियों के सामने आर्थिक संकट आ गया है। अब फिल्म जगत की कई हस्तियां इन वर्कर्स की मदद के लिए आगे आई हैं और कई संगठन भी वर्कर्स का सहयोग कर रहे हैं। अब सोनी पिक्चर्स ने सिनेमा व टीवी उद्योग के वर्कर्स की मदद के लिए दस करोड़ रुपये की मदद देने की घोषणा की है।

loksabha election banner

आपको बता दें कि 20 मार्च से फिल्म-सीरियल निर्माण की गतिविधियां ठप होने से हजारों लोगों के सामने भुखमरी की नौबत आ गई है, जिसमें जूनियर आर्टिस्ट, कैमरामैन, स्पॉटब्वॉय, लाइट ब्वॉय आदि शामिल हैं। इन लोगों की मदद के लिए सोनी पिक्चर्स भी आगे आया है और 10 करोड़ देने कै फैसला किया है। सोनी पिक्चर्स नेटवर्क ने कहा कि यह डेली वेज वर्कर्स को दिए जाएंगे।

Coronavirus Crisis: सलमान ख़ान के बाद अब अमिताभ बच्चन की बड़ी पहल, 1 लाख परिवारों की करेंगे मदद

नेटवर्क के अनुसार, कुछ संगठनों को चिह्नित किया गया है, उनके वर्कर्स को फ्री कूपन दिए जाएंगे। इसके बाद कर्मचारी अपने नजदीकी स्टोर से जरूरत का सामान खरीद सकते हैं। इसके अलावा नेटवर्क ने स्वदेश फाउंडेशन ऑफ जरीना के स्वदेश फाउंडेशन की ओर से बनाए गए स्वदेश कोविड फंड में भी अपना योगदान दिया है। इसके अलावा नेटवर्क ने SONY PAL चैनल को भी दो दिन के लिए डीटीएच पर फ्री कर दिया है।

बता दें कि इससे पहले अमिताभ बच्चन, सलमान खान और शाहरुख खान ने भी लाखों वर्कर्स की लिए मदद के हाथ बढ़ाया है। माना जाता है कि फिलहाल मुंबई में जो डेली वेजेज में काम करने वाले मजदूर एक्टिव हैं, उनकी संख्या 25000 के करीब है, इनमें से कुछ लोग आर्थिक रूप से सक्षम हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.