नई दिल्ली, जेएनएन। कोरोना वायरस आपदा से निपटने में जिस तरह से बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ बढ़-चढ़कर भाग ले रहे हैं, उसकी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जमकर तारीफ़ की है। पीएम ने सोशल मीडिया के ज़रिए कहा कि जागरूकता फैलाने और पीएम केयर्स को सहयोग करने में ये सितारे लीड रोल निभा रहे हैं। 

कोरोना वायरस की वजह से देशभर में लॉकडाउन ने लोगों के जीवन को बुरी तरह प्रभावित किया है। ख़ासकर ऐसे लोग, जो समाज के कमज़ोर वर्ग से आते हैं। ऐसे लोगों की मदद के लिए पीएम ने पीएम केयर्स नाम से एक फंड शुरू किया है, जिसमें बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ ने ज़ोर-शोर से आर्थिक सहयोग किया। सबसे पहले अक्षय कुमार ने 25 करोड़ की राशि देकर आर्थिक सहयोग किया, जिसका पीएम मोदी ने उसी दिन आभार जताया था।

इसके बाद कार्तिक आर्यन ने एक करोड़, शिल्पा शेट्टी ने 21 लाख, नाना पाटेकर ने 50 लाख रुपये पीएम केयर्स में देने का एलान किया था। अजय देवगन ने अपनी फ़िल्म कम्पनी अजय देवगन फ़िल्म्स की ओर से पीएम केयर्स में 1.10 करोड़ रुपये देने की घोषणी की। पीएम ने ट्वीट करके इन सभी का आभार जताते हुए लिखा- भारत के सितारे देश की सेहत सुनिश्चित करने में भी अहम रोल निभा रहे हैं। इनके अलावा पीएम ने रैपर बादशाह, रणवीर शौरी और गुरु रंधावा का भी शुक्रिया अदा किया है। 

इनके अलावा पीएम केयर्स में वरुण धवन, विक्की कौशल, राजकुमार राव, रणदीप हुड्डा, मनीष पॉल, सारा अली ख़ान, अनुष्का शर्मा, कृति सनोन समेत और भी कई सेलेब्स ने अपना योगदान दिया है। इनमें से कुछ ने दान की गयी राशि का खुलासा नहीं किया। 

बता दें कि लॉकडाउन की वजह से फ़िल्म इंडस्ट्री भी बुरी तरह प्रभावित हुई है। इसमें काम करने वाले डेली वेज वर्कर्स की हालत भी ठीक नहीं है। ऐसे लोगों की मदद के लिए सलमान ख़ान और रोहित शेट्टी ने पहल की है। वहीं, दक्षिण भारतीय फ़िल्म इंडस्ट्री में कमल हासन, प्रकाश राज जैसे कलाकारों ने अपने स्टाफ और वर्कर्स की मदद को हाथ आगे बढ़ाया है।

Posted By: Manoj Vashisth

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस