नई दिल्ली, जेएनएन। Coronavirus Effect: कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया को रोक दिया है। इसका प्रभाव फ़िल्म इंडस्ट्री पर भी पड़ा है। ऐसे हालात है कि अब हॉलीवुड के कल्ट क्लासिक जासूस 'जेम्स बॉन्ड' को भी इंतज़ार करना पड़ रहा है। हालात ये हैं कि हॉलीवुड की कई बड़ी फ्रैंचाइजी की फ़िल्मों को अब सिनेमाघरों के खुलने का इंतज़ार है। वहीं, फैंस को भी उम्मीद है कि एक ना एक दिन वह अपने पसंदीदा किरदारों और फ़िल्मों को देख पाएंगे। आइए जानते हैं...

1. जेम्स बॉन्ड: नो टाइम टू डाइ- डेनियनल क्रेग बतौर जेम्स बॉन्ड अपनी अंतिम फ़िल्म कर रहे हैं। नो टाइम टू डाइ का ट्रेलर आ चुका है। इसे मई में रिलीज़ किया जाना था। हालांकि, मार्च में जब कोरोना आउटब्रेक हुआ, तब मेकर्स ने इसे नवंबर तक आगे बढ़ाने का फैसला किया है। जेम्स बॉन्ड फ्रैंचाइजी की फ़िल्में पूरी दुनिया में काफी फेमस हैं। चीन में इसको अच्छा करोबार मिलता है।

2. मिशन इम्पॉसिबल- टाम क्रूज की एक्शन पैक फ़िल्म मिशन इम्पॉसिबल फ्रैंचाइजी की सातवीं फ़िल्म आने वाली है। इसकी शूटिंग इटली में चल रही थी। लेकिन इटली में हालात इतने ख़राब हो गए कि इसकी शूटिंग रोकनी पड़ी। उम्मीद लगाई जा रही है कि इस फ़िल्म अगले साल यानी जुलाई,2021 में रिलीज़ किया जाएगा। इस बीच ख़बर यह भी है कि टॉम क्रूज अपनी एक फ़िल्म की शूटिंग स्पेस में करने का प्लान बना रहे हैं। अब देखना है कि दर्शकों को यह फ़िल्म कब देखने को मिलती है?

इसे भी पढ़ें- 20 साल पहले मिस यूनिवर्स बनी थीं लारा दत्ता, कुछ स्पेशल तस्वीरों के जरिए कर रही हैं याद

3.जुरासिक वर्ल्ड: डोमिनियन- जुरासिक वर्ल्ड फ्रैंचाइजी के भी फैन फॉलोइंग काफी शानदार है। इसकी अगली फ़िल्म जुरासिक वर्ल्ड: डोमिनियन का प्रोडक्शन चालू था, लेकिन कोरोना वायरस ने इसे भी रोक दिया है। इसके भी जून,2021 में रिलीज़ किया जाना है। अब देखना है कि फ़िल्म को तय समय पर रिलीज़ हो पाती है या आगे बढ़ाने का फैसला किया जाता है।

4. फास्ट एंड फ्यूरियस:  फास्ट एंड फ्यूरियस फ्रैंचाइजी की 9वीं फ़िल्म भी रिलीज़ होने को तैयारी थी। एफ 9 ( फास्ट एंड फ्यूरियस 9) का ट्रेलर भी जारी कर दिया गया था। इस बार इस फ़िल्म का हिस्सा जॉन सीना भी हैं। फ़िल्म 22 मई को रिलीज़ होने वाली थी। लेकिन  अब कोरोना वायरस की वजह यह अगले साल अप्रैल में रिलीज़ होगी। 

Posted By: Rajat Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस