नई दिल्ली, जेएनेएन। कोरोना वायरस कोविड 19 के प्रसार को नियंत्रित करने की देशभर में कोशिशें की जा रही हैं। पीएम नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को देशभर में लॉकडाउन का एलान किया। 21 दिनों तक लोगों को घरों में रहने की हिदायत दी गयी है, ताकि सोशल डिस्टेंसिंग के ज़रिए वायरस के प्रसार को नियंत्रित किया जा सके। वहीं, बॉलीवुड सेलेब्स भी अपने स्तर पर लोगों को जागरूक करने की कोशिश कर रहे हैं, वहीं कुछ आर्थिक रूप से मदद कर रहे हैं। ऐसे वक़्त में उन सेलेब्स की ज़िम्मेदारी बढ़ जाती है जो सियासत से भी जुड़े हुए हैं। सनी देओल भी ऐसे ही सेलेब हैं, जो नेता भी बन चुके हैं।

सनी पंजाब के गुरदासपुर संसदीय क्षेत्र से सांसद हैं। सनी ने अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों की कोरोना वायरस से मदद करने के लिए 50 लाख रुपये की आर्थिक मदद की है। सनी ने यह रकम अपने सांसद कोटे से आवंटित की है। सनी ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी।

उन्होंने लिखा- कोरोना जैसी महामारी के बचाव के लिए अपनी लोकसभा गुरदासपुर के सेहत विभाद को किसी भी तरह की दिक्कत का सामना ना करना पड़े, इसलिए मैं अपने एमपी लैंड से 50 लाख रुपये का फंड रिलीज़ करता हूं, ताकि अपना हलका गुरदासपुर को इस महामारी से निपटने में किसी परेशानी का सामना ना करना पड़े।

पंजाब में कोरोना वायरस के 29 केस निकल चुके हैं। इससे पहले सनी देओल ने अपने लोकसभी क्षेत्र के लोगों से गुज़ारिश की थी कि वो घर में ही रहें और कोरोना वायरस से लड़ने में प्रशासन का सहयोग करें। राज्य सरकार ने कोरोनो के प्रसार को रोकने के लिए कर्फ़्यू लगा दिया था।

कोरोना वायरस के ख़िलाफ़ देशभर में जंग जारी है और 21 दिनों के लॉकडाउन के दौरान लोगों को बिना ज़रूरत के बाहर ना निकलने के लिए कहा गया है।

Posted By: Manoj Vashisth

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस