नई दिल्ली, जेएनएन। कोरोना वायरस पैनडेमिक की चपेट में लगभग पूरी दुनिया है। कई इंटरनेशनल सेलेब्रिटीज़ कोविड 19 के संक्रमण के शिकार हुए हैं। अब ताज़ा ख़बर है कि वायरस एपिडेमिक पर बनी फ़िल्म कंटेजियन के लीड एक्टर मैड डेमन की बेटी को कोविड 19 का संक्रमण हो गया। हालांकि वो ठीक हैं। 

दुनियाभर में जैसे-जैसे कोरोना वायरस का प्रसार शुरू हुआ, लोगों को हॉलीवुड फ़िल्म कंटेजियन की ख़ूब याद आयी। यह फ़िल्म इंटरनेट पर सर्च की जाने लगी, क्योंकि कोरोना वायरस एपिडेमिक और इस फ़िल्म की कहानी में काफ़ी समानता थी।

पर्दे पर उस आपदा का मुक़ाबला करने वाले मैट डेमन की बेटी को जब कोरोना के चपेट में आने की ख़बर आयी तो चौंकना लाज़िमी था। मैट आयरलैंड में क्वारंटाइन में हैं। उन्होंने एक स्थानीय रेडियो शो स्पिन 1038 फुली चार्ज्ड में शिरकत की, जहां यह चौंकाने वाला खुलासा किया।

इस शो में मैट ने बताया कि वो एक फ़िल्म की शूटिंग कर रहे थे। आधी फ़िल्म फ्रांस में शूट हुई थी, जिसके बाद वो आयरलैंड के लिए रवाना हो गये। हमारी सबसे बड़ी बेटी एलेक्सिया कॉलेज में है। कॉलेज बंद हो चुका है, मगर बेटी न्यूयॉर्क में है।

उसे उसकी रूम मेट्स के साथ बिल्कुल शुरुआत में कोरोना वायरस ने अपनी गिरफ्त में ले लिया था, मगर वो इससे सुरक्षित बाहर निकल आयी। एलेक्सिया मैट की सौतेली बेटी है, जो उनकी पत्नी ल्यूसियाना की पहली शादी से हुई थी। 

संयोग ही कहा जाएगा कि वायरस एपिडेमिक पर बनी सबसे सशक्त फ़िल्म कंटेजियन में मैट कुछ ऐसे ही हालात से गुज़रे थे। इस फ़िल्म में दिखाया गया था कि अमेरिका में कोरोना वायरस जैसा कोई वायरस फैलता है और धीरे-धीरे करके पूरी दुनिया को चपेट में ले लेता है। लाखों लोग इससे संक्रमित होकर मर जाते हैं।

फ़िल्म में मैट की पत्नी बनीं ग्वेनेथ पाल्ट्रो सबसे पहले वायरस का शिकार होती हैं। मैट के किरदार को वायर के लिए इम्यून दिखाया गया था, जिससे वो बचे रहते हैं। 2011 में आयी कंटेजियन को स्टीवन सोडरबर्ग ने डायरेक्ट किया था। फ़िल्म में केट विंस्लेट, जूड लॉ और मैरियन कोटिलार्ड भी अहम किरदारों में दिखायी दिये थे।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस