नई दिल्ली। पिछले कई दिनों की अटकलों के बाद अब इस बात की पुष्टि हो गई है कि इस शुक्रवार रिलीज हो रही करण जौहर की 'ऐ दिल है मुश्किल' और अजय देवगन की 'शिवाय' पाकिस्तान में नहीं दिखाई जाएगी। दोनों देशों के बीच बढ़े तनाव को देखते हुए सीमा पार के प्रदर्शकों और वितरकों ने भारतीय फिल्मों की रिलीज पर रोक लगाने का फैसला किया था, मगर ऐसे आसार लग रहे थे कि वे भारतीय फिल्मों से बैन हटा लेंगे।

हालांकि फिल्मों के जानकार तरण आदर्श ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है कि पाकिस्तान में 'ऐ दिल है मुश्किल' और 'शिवाय' रिलीज नहीं होंगी। उनके मुताबिक, फॉक्स स्टार और रिलायंस एंटरटेनमेंट ने उनके सामने इस बात की पुष्टि की है। इसलिए सारी अटकलों पर विराम लग जाना चाहिए।

यह भी पढ़ें- ...और प्रेग्नेंट न होने की शर्त रखी तो प्रियंका चोपड़ा को आ गया गुस्सा

पाकिस्तान में भारतीय फिल्मों से बैन हटने की अटकलें तब शुरू हुई थीं, जब महाराष्ट्र नव निर्माण सेना (मनसे) ने भारत में 'ऐ दिल है मुश्किल' की रिलीज पर लगे बैन को खत्म कर दिया। यह पूरा विवाद इस फिल्म में पाक कलाकार फवाद खान के होने के कारण था। वहीं कॉमर्स मिनिस्ट्री ने भी दोनों फिल्मों को नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट दे दिया, इससे पाकिस्तान में 'ऐ दिल है मुश्किल' और 'शिवाय' की रिलीज पर लगी रोक हटने की संभावनाएं और भी बढ़ गईं। वहीं पाकिस्तानी प्रदर्शक व वितरक को भी ऐसा ही लग रहा था।

यह भी पढ़ें- 'शिवाय' की एक्ट्रेस ने कहा, मैं 49 साल की और अजय देवगन हैं...

जीतेगा भारत हारेगा कोरोन

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस