Move to Jagran APP

Film Shooting Start: सरकारी गाइडलाइन के इस पॉइंट से काम नहीं कर पा रहे कई सुपरस्टार, Cintaa ने की राज्यपाल से मुलाकात

Cintaa Meets Maharashtra Governor महाराष्ट्र सरकार के निशा-निर्देशों पर बात करने के लिए Cintaa ने राज्यपाल से मुलाकात की है।

By Mohit PareekEdited By: Published: Mon, 06 Jul 2020 10:32 AM (IST)Updated: Mon, 06 Jul 2020 10:32 AM (IST)
Film Shooting Start: सरकारी गाइडलाइन के इस पॉइंट से काम नहीं कर पा रहे कई सुपरस्टार,  Cintaa ने की राज्यपाल से मुलाकात
Film Shooting Start: सरकारी गाइडलाइन के इस पॉइंट से काम नहीं कर पा रहे कई सुपरस्टार, Cintaa ने की राज्यपाल से मुलाकात

नई दिल्ली, जेएनएन। कोरोना वायरस लॉकडाउन की वजह से लंबे समय से बंद पड़ी शूटिंग अब शुरू हो गई है। महाराष्ट्र सरकार की ओर से फिल्म शूटिंग शुरू करने की अनुमति तो दे दी है, लेकिन सरकार की ओर से दिशा-निर्देश भी जारी किए हैं। अब फिल्म मेकर्स और शूटिंग कर रहे लोगों को इन दिशा-निर्देशों का पालन करना आवश्यक है। इन दिशा-निर्देश में एक बिंदु ऐसा है, जिससे कई मेकर्स को आपत्ति है और वो इसमें ढील पाना चाहते हैं।

loksabha election banner

इस पॉइंट के अनुसार, 65 साल से अधिक उम्र के लोगों को फिल्म शूटिंग सेट पर जाना प्रतिबंधित है। ऐसे में फिल्म इंडस्ट्री के कई दिग्गज कलाकार अभी शूटिंग नहीं कर सकते और इस वजह से कई प्रोजेक्ट रुके हुए हैं और उनकी शूटिंग का काम शुरू नहीं हो रहा है। अब सिने और टीवी आर्टिस्ट एसोसिएशन ने महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की है और इस पॉइंट को लेकर चर्चा की है।

फिल्म इंडस्ट्री को मिली सरकार की हरी झंडी, इन नियमों के साथ शुरू होगा शूटिंग का काम

बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के अनुसार, राज्यपाल से मुलाकात के बाद CINTAA के वरिष्ठ उपाध्यक्ष मनोज जोशी ने कहा, 'उन्होंने महामहिम राज्यपाल को उन वरिष्ठ नागरिकों के बारे में जानकारी दी, जिनके परिवार आजीविका के लिए उन पर निर्भर हैं। साथ ही उन्होंने राज्यपाल से निरंतरता के मुद्दे पर बात की और बताया कि अब प्रोड्यूसर कलाकारों को रिप्लेस भी नहीं कर सकते हैं। जोशी ने कहा, 'राज्यपाल ने हमारी बात ध्यान से सुनी। यह 40 मिनट की एक अच्छी बैठक थी। वह बहुत सकारात्मक थे और उन्होंने आश्वासन दिया कि वह हमारी हरसंभव मदद करेंगे। उन्होंने हमारी ओर से भेजे गए लेटर को भी प्राप्त कर लिया है।'

Shooting Guidelines: 60 साल से अधिक उम्र वालें नहीं कर पाएंगे पर शूटिंग, बुजुर्ग एक्टर्स ने कहा-मिलनी चाहिए इजाजत

CINTAA ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को भी ये लेटर भेजा है। फिल्म की शूटिंग लॉकडाउन के पहले से ही रोक दी गई थी, लेकिन अब 1 जून से दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए शूटिंग करने की अनुमति मिल गई है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.