Move to Jagran APP

Unlock 4 में भी बंद रहेंगे सिनेमाघर, एसोसिएशन और फ़िल्ममेकर्स ने सरकार से लगाई गुहार

Unlock 4 के दौरान भी सरकार ने सिनेमाघर बंद रखने की बात कही है। इस पर एसोसिएशन और फ़िल्ममेकर्स ने सरकार से गुहार लगाई है।

By Rajat SinghEdited By: Published: Tue, 01 Sep 2020 10:00 AM (IST)Updated: Tue, 01 Sep 2020 10:29 AM (IST)
Unlock 4 में भी बंद रहेंगे सिनेमाघर, एसोसिएशन और फ़िल्ममेकर्स ने सरकार से लगाई गुहार
Unlock 4 में भी बंद रहेंगे सिनेमाघर, एसोसिएशन और फ़िल्ममेकर्स ने सरकार से लगाई गुहार

नई दिल्ली, जेएनएन। साल 2020 सिनेमा प्रेमियों के लिए उतना सही साबित नहीं हुआ है। मार्च से सिनेमाघर बंद चल रहे हैं। लॉकडाउन के बाद अब अनलॉक-4 की प्रक्रिया शुरू हो गई है। लेकिन सिनेमाघर अभी भी नहीं खुलने वाले हैं। इस बीच कई फ़िल्ममेकर्स और मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ने सरकार इस बात की गुहार लगाई है कि सिनेमाघरों को भी खोल जाए। मांग करने वालों में बोनी कपूर, कार्तिक सुब्बाराज और रिलायंस इंटरटेनमेंट के एस सरकार जैसे लोग शामिल हैं। एसोसिएशन का कहना है कि वह लोगों के लिए सुरक्षित और साफ महौल उपलब्ध कराएंगे। 

loksabha election banner

द मल्टीप्लेक्स ऑफ़ एसोसिएशन ऑफ इंडिया (The Multiplex of Association of India) ने रविवार को एक के बाद एक ट्वीट कर के लिखा कि कोरोना वायरस से प्रेरित लॉकडाउन के बाद से सिनेमाहाल बंद हैं। अब जब एविएशन (हवाई यात्रा), मेट्रो, मॉल, वेलनेस और रेस्ट्रोरेंट को चलाने की मंजूरी दे दी है। ऐसे वे भी काम करने का मौका चाहते हैं। 

रिलायंस इंटरटेनमेंट के एस सरकार ने भी इस मुद्दे पर अपनी राय रखी। उन्होंने लिखा, 'यूके, यूएस में केयर एक्ट 2020 और कनाडा में इमरजेंसी वेज सर्विस कनाडा के जरिए सरकार जॉब सुरक्षित कर रही है। सिनेमाहॉल के मालिकों की जीरो इनकम के साथ-साथ भारत में हजारो-लाखों लोगों ने अपनी जॉब खो दी है या सैलरी में कटौती हुई है। सिनेमाघर अब 6 महीने से बंद हैं।'  बोनी कपूर ने भी सिनेमा हाल को बचाने की अपील की।

इसे भी पढ़िए- अभिषेक बच्चन ने खरीदी करोड़ों रुपये की ये कार, नंबर हैं और भी खास! 

गौरतलब है कि कई बड़ी फ़िल्में सिनेमाघर बंद होने की वज़ह से रिलीज़ नहीं हो पाई है। रियालंस इंटरटेनमेंट की दो बड़ी फ़िल्म सूर्यवंशी और 83 की डेट को इसलिए आगे भी बढ़ा दिया गया है। सूर्यवंशी रोहित शेट्टी की कॉप यूनिवर्स की फ़िल्म है, जिसमें कटरीना कैफ और अक्षय कुमार लीड रोल में हैं। वहीं, दूसरी फ़िल्म है कबीर ख़ान 83 है। इसमें रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण लीड रोल में है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.