Move to Jagran APP

Chris Rock: 'थप्‍पड़ कांड' के बाद क्रिस रॉक ने ठुकराया 'ऑस्कर 2023' को होस्ट करने का ऑफर, विल स्मिथ बने वजह?

Chris Rock declines offer to host 2023 Oscars मार्च में हुए ऑस्कर के दौरान अवॉर्ड्स और नॉमिनेशन से ज्याद क्रिस रॉक और विल स्मिथ के बीच हुए झगड़े की चर्चा हुई थी। अब क्रिस ने अगले साल होने वाले ऑस्कर अवॉर्ड को होस्ट करने से मना कर दिया है।

By Vaishali ChandraEdited By: Published: Tue, 30 Aug 2022 09:57 AM (IST)Updated: Tue, 30 Aug 2022 10:42 AM (IST)
Chris Rock: 'थप्‍पड़ कांड' के बाद क्रिस रॉक ने ठुकराया 'ऑस्कर 2023' को होस्ट करने का ऑफर, विल स्मिथ बने वजह?
Chris Rock declines offer to host 2023 Oscars after Will Smith slap incident, ANI

नई दिल्ली, जेएनएन। इस साल मार्च में ऑस्कर इवेंट में हुए थप्पड़ कांड के बाद अब हॉलीवुड कॉमेडियन क्रिस रॉक ने कथित तौर पर अगले साल ऑस्कर को होस्ट करने के ऑफर को ठुकरा दिया है। ऑस्कर 2022 के दौरान एक्टर विल स्मिथ ने अवॉर्ड समारोह के बीच ही होस्ट क्रिस रॉक को थप्पड़ जड़ दिया था, जिसके बाद एक्टर को लेकर बखेड़ा खड़ा हो गया था और विल स्मिथ को एकेडमी से इस्‍तीफा तक देना पड़ गया था। हालांकि, उन्होंने पहले सार्वजनिक रुप से अपनी हरकत के लिए माफी मांगी थी, लेकिन मामले के तूल पकड़ने के बाद उन्हें इस्तीफा देना पड़ा और एकेडमी ने भी स्मिथ को ऑस्कर से 10 सालों के लिए प्रतिबंधित कर दिया है। 

loksabha election banner

एरिजोना रिपब्लिक के अनुसार, रविवार को एरिजोना फाइनेंशियल थिएटर में एक कॉमेडी सेट के दौरान, क्रिस ने ऑस्कर में वापस जाने को क्राइम सीन पर लौटने जैसे बताया। उन्होंने होस्ट करने के ऑफर को 1995 में हुए ओजे सिम्पसन मर्डर केस से तुलना करते हुए कहा कि फिर से ऑस्कर को होस्ट करना ऐसा है जैसे ब्राउन सिम्पसन को उस जगह भेजना जहां उनकी मां की हत्या हुई थी। क्रिस ने आगे कहा कि उन्होंने थप्पड़ कांड के बाद सुपर बाउल के ऐड में आने के ऑफर को भी ठुकरा दिया।

स्मिथ ने थप्पड़ मारकर अपना नुकसान किया

साल 2001 में आई मोहम्मद अली की फिल्म का जिक्र करते हुए क्रिस ने आगे कहा कि स्मिथ ने थप्पड़ मारकर मेरा नहीं खुद का नुकसान किया है। वह मुझसे बड़े हैं। नेवादा स्टेट (यूनाइटेड स्टेट्‍स) मेरे और विल स्मिथ के बीच लड़ाई को मंजूरी नहीं देगा।

यह था पूरा मामला

विल स्मिथ ने कॉमेडियन क्रिस रॉक द्वारा उनकी पत्नी जैडा पिंकेट स्मिथ का मजाक उड़ाए जाने से नाराज होने के बाद भरी महफिल में उन्हें थप्पड़ मार दिया था। क्रिस रॉक ने जेडा पिंकेट स्मिथ के बिना बालों वाले सिर का मजाक उड़ाया था। जेडा एक बीमारी से ग्रस्‍त हैं जिसकी वजह से उनके सिर पर बाल नहीं हैं। विल स्मिथ को ये बिल्कुल भी पसंद नहीं आया कि कोई उनकी पत्नी का मजाक उड़ाए और उन्होंने क्रिस को स्टेज पर जाकर लाइव टीवी शो के दौरान थप्पड़ रसीद कर दिया। जिसने पूरी दुनिया को हैरान कर दिया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.